scriptएक सुर में बोली कोर कमेटी-स्थानीय को मिले टिकट, विधायकों को भी नजर आने लगे मुद्दे | ticket give to local person in sub election alwar | Patrika News

एक सुर में बोली कोर कमेटी-स्थानीय को मिले टिकट, विधायकों को भी नजर आने लगे मुद्दे

locationअलवरPublished: Oct 18, 2017 07:26:08 am

Submitted by:

सभी विधायकों ने उपचुनाव में पार्टी की ओर से स्थानीय व्यक्ति को उतारने की बात कही। भडाना ने भाजपा टिकट पर लडऩे वाले प्रत्याशी को समर्थन की बात कही।

ticket give to local person in sub election alwar

ticket give to local person in sub election alwar

अलवर.

भारतीय जनता पार्टी की जिला कोर कमेटी के सदस्य एक सुर में बोले कि लोकसभा उपचुनाव में किसी स्थानीय कार्यकर्ता को टिकट दिया जाना चाहिए। कमेटी सदस्यों ने अलवर में मेडिकल कॉलेज जल्द शुरू कराने की जरूरत भी बताई। भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों ने यह बात रविवार को जयपुर में पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कही।
मुख्यमंत्री का रविवार को खैरथल व सोमवार को शाहजहांपुर दौरा स्थगित होने के बाद पार्टी के प्रदेश प्रभारी ने अलवर भाजपा कोर कमेटी की जयपुर में बैठक बुलाई थी। बैठक में मुण्डावर विधायक धर्मपाल चौधरी एवं राजगढ़-लख्मणगढ़ क्षेत्र की प्रतिनिधि सुनीता मीणा को छोड़ जिले से भाजपा के सभी विधायक व संगठन पदाधिकारी मौजूद थे।
उप चुनाव पर केन्द्रित रही चर्चा

पार्टी के प्रदेश प्रभारी की अध्यक्षता में हुई भाजपा जिला कोर कमेटी की बैठक मुख्यत: लोकसभा उपचुनाव पर केन्द्रित रही। बैठक में प्रदेश प्रभारी ने चर्चा शुरू करते हुए कमेटी सदस्यों से पूछा कि उपचुनाव में वे क्या अपेक्षा रखते हैं। इस पर जिलाध्यक्ष पं. धर्मवीर शर्मा सहित मौजूद जिले के सभी विधायकों ने एक सुर में उपचुनाव में पार्टी की ओर से स्थानीय व्यक्ति को उतारने की बात कही। वहीं सामान्य प्रशासन मंत्री हेमसिंह भडाना ने भाजपा टिकट पर लडऩे वाले प्रत्याशी को समर्थन की बात कही।
सांसद कोष खर्च नहीं होने का मुद्दा भी उठा

बैठक के दौरान कमेटी के एक सदस्य ने महंत चांदनाथ की ओर से सांसद कोटे के २० करोड़ रुपए का उपयोग नही कर पाने से विकास कार्य ठप होने व पार्टी को नुकसान होने की बात कही। इस पर एक विधायक ने कहा कि विकास के लिए सरकार ने कई करोड़ रुपया बांट दिया, लेकिन दिक्कत सांसद कोष का उपयोग नहीं हो पाने की है। चर्चा के दौरान एक सदस्य ने यहां तक कह दिया कि पार्टी को नुकसान सांसद कोष के खर्च नहीं हो पाने से नहीं, बल्कि विधायकों की ओर से किए रोजगार व अन्य वादे पूरे नहीं करने से होने की आशंका है।
सड़क व पानी की समस्या भी जल्द निपटे

बैठक में विधायक बनवारीलाल सिंघल ने शहर की कॉलोनियों की सड़क को सुधारने की जरूरत बताई। वहीं शहर में पानी की समस्या का निराकरण भी जरूरी है। उन्होंने शहर के कृषि क्षेत्र स्थित पट्टेशुदा कॉलोनी में सड़क व अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए १०० करोड़ रुपए की मांग की। विधायक रामहेत यादव सहित अन्य विधायकों ने भी पानी की समस्या के निराकरण को जरूरी बताया।
अवरोध नहीं तो जल्द शुरू हो कार्य


कोर कमेटी की बैठक में जिले के विधायकों व संगठन पदाधिकारियों ने अलवर में मेडिकल कॉलेज जल्द शुरू कराने की जरूरत बताई। ज्यादातर विधायकों का कहना था कि ईएसआईसी मेडिकल शुरू होने में बड़ा अवरोध नहीं हो तो उसे जल्द शुरू कराया जाए, यदि इसमें समस्या हो तो जेल परिसर स्थित आवंटित जमीन पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू कराया जाए। इसी मौके पर विधायक जयराम जाटव ने राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय के लिए और राशि आवंटित करने की जरूरत बताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो