अलवर में पानी की समस्या हो रही विकराल, महिलाओं ने मुख्य बाजार में लगाया जाम

अलवर में पानी की समस्या बढ़ गई है। लोगों के घरों में पेयजल नहीं पहुंच पा रहा। ऐसे में महिलाओं ने बजाजा बाजार में जाम लगा दिया।

By: Lubhavan

Published: 11 Jun 2021, 09:48 PM IST

अलवर. शहर में पानी की समस्या विकराल रूप ले चुकी है। रोजाना पानी की समस्या को लेकर धरना-प्रदर्शन और जाम लग रहे हैं। शुक्रवार को शहर के वार्ड संख्या-18 के लोगों ने पानी की समस्या को लेकर बजाजा बाजार में जाम लगा दिया। इस दौरान महिलाएं खाली बर्तन लेकर रोड पर आ गई और बर्तनों को रोड पर रखकर प्रदर्शन किया। जाम से रोड के दोनों ओर वाहनों की लाइन लग गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर जाम खुलवाया।

पार्षद विमल जैन ने बताया कि वार्ड संख्या-18 के कई इलाकों में पिदले कई महीनों से पानी की समस्या बनी हुई है। जलदाय विभाग ने समस्या निस्तारण के लिए तीन टैंकर पास किए थे, लेकिन पानी का एक टैंकर भी समय पर लोगों को उपलब्ध नहीं हो रहा है। पेजयल समस्या से त्रस्त लोगों ने शुक्रवार को बजाजा बाजार में रोड जाम कर दिया। स्थानीय निवासी प्रमोद ने बताया कि पिछले करीब छह माह से उनके वार्ड में परेशानी बनी हुई है। अधिकारियों के शिकायत के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं होती। बापू बाजार टंकी से उनके मोहल्ले में पानी आता है। वह टंकी 5 माह से लीकेज है, लेकिन अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा।

महिला कुमकुम सोनी ने बताया कि मोहल्ले में लोगों ने अवैध कनेक्शन ले रखे हैं। एक-एक घर में दो-दो अवैध कनेक्शन हैं। जानकारी के बावजूद जलदाय विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। जिस कारण आगे की ओर पानी नहीं आ पाता है।

अखैपुरा क्षेत्र की महिलाएं पहुंची जलदाय कार्यालय

उधर, पानी की समस्या लेकर अखैपुरा क्षेत्र की महिलाएं शुक्रवार को मनुमार्ग स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंची। महिलाओं ने बताया कि उनके इलाके में पिछले काफी समय से पानी नहीं आ रहा है। दूरमें पानी नहीं आ रहा है। दूर-दराज क्षेत्र से पानी भरकर लाना पड़ रहा है। पेयजल समस्या के सम्बन्ध में कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत करा दिया है। इसके बावजूद भी पानी का संकट दूर नहीं हो पाया है। इस भीषण गर्मी और कोरोना काल में लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned