हरियाणा में हो रही वाहनों की जांच, लेकिन परेशानी हो रही राजस्थान को

Rajeev Goyal

Publish: Feb, 05 2018 03:00:16 PM (IST)

Alwar, Rajasthan, India
1/2

जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे पर हरियाणा राज्य की सीमा पर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके चलते राजस्थान सीमा पर जाम के हालात पैदा हो गए हैं। ज्यादा परेशानी अलवर जिले के शाहजहांपुर के लोगों को आ रही है। शाहजहांपुर में दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। इस दौरान पुलिस प्रशासन को भी खासी मशक्कत करनी पड़ रही है।

हरियाणा प्रशासन की तरफ से कई दिनों से राज्य की सीमा पर ही ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके चलते सभी ओवरलोड वाहन चालक राजस्थान बॉर्डर पर ही वाहनों को सडक़ किनारे खड़ा कर दिया जाता है। इसके कारण स्थानीय लोगों के आवागमन में और दिल्ली-जयपुर की ओर हाइवे से गुजरने वाले वाहन सवारों को जाम का सामना करना पड़ता है। क्योंकि हरियाणा सीमा के तुरंत बाद अलवर के शाहजहांपुर की सीमा शुरू होती है। कई दिनों से इसी तरह के हालात हैं।

हरियाणा की ओर से होने वाली कार्रवाई यदि सीमा से हटकर की जाए तो इस स्थिति से निजात मिल सकती है। वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि शाहजहांपुर परिवहन विभाग के अधिकारी ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने से ओवर लोड माफियाओं के हौसले बुलंद हो रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned