राजस्थान में यहां बिना ब्रेक वाली क्रेन ने कर दी गड़बड़, अचानक रोकनी पड़ी ट्रेनें, फिर धीरे-धीरे निकाला गया

राजस्थान में यहां बिना ब्रेक वाली क्रेन ने कर दी गड़बड़, अचानक रोकनी पड़ी ट्रेनें, फिर धीरे-धीरे निकाला गया

Hiren Joshi | Updated: 18 Jun 2019, 10:05:41 AM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

अलवर में क्रेन के कारण ट्रेन को रोकना पड़ा।ं

अलवर. बिना ब्रेक वाली क्रेन सोमवार को सुबह करीब सवा नौ बजे घाटला के निकट 100 नम्बर फाटक के दोनों बूम को तोड़ते हुए निकल गई। जिसके कारण करीब आठ घण्टे शाम साढ़े पांच बजे तक ट्रेन यातायात प्रभावित रहा। गरीब रथ व हिसार पैंसेजर सहित कई मालगाड़ी पिट भी गई। इसके अलावा दिन भर यहां से गुजरने वाली ट्रेनों को पहले ही चेतावनी मिल गई। जिसके कारण उन ट्रेनों को घाटला के निकट दो से पांच मिनट रुकना पड़ा। फिर मैन्युअल सिग्नल से निकाला गया। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे का कार्य करने वाले ठेकेदार की क्रेन घाटला के निकट 100 नम्बर फाटक से निकल रही थी। जानकारी में आया है कि क्रेन के ब्रेक नहीं थे। जिसके कारण क्रेन बंद फाटक पर रुक नहीं सकी और दोनों तरफ के बूम को तोड़ते हुए निकल गई।

क्रेन संचालन में बिना ब्रेक की गाड़ी चलाने की लापरवाही के कारण दिन भर हजारों यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। सबका समय भी खराब हुआ। हिसार पैसेंजर व गरीब रथ सहित कई ट्रेनों की सवारियों को आधा घण्टे से अधिक समय तक रुकना पड़ा। इसके अलावा फाटक कर्मियों की दिन भर की मशक्कत बढ गई। इस घटना के बाद कई यात्रियों ने ट्विट करके अधिकारियों को अवगत कराया। उसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने फाटक को ठीक कराने का कार्य शुरू कराया। जो शाम करीब सवा पांच बजे जाकर पूरा हो सका। उसके बाद इस फाटक से ट्रेनों का संचालन सुचारू हो सका।

रिकवरी होगी ठेकेदार से, रिपोर्ट बनाई

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ठेकेदार की क्रेन है। बताया गया है कि क्रेन के ब्रेक खराब होने के कारण उसे ठीक कराने के लिए ले जा रहे थे। फाटक पर ब्रेक नहीं लगे तो क्रेन तोड़ते हुए निकल गई। पूरी रिपोर्ट बनी है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned