scriptराजस्थान में यहां बिना ब्रेक वाली क्रेन ने कर दी गड़बड़, अचानक रोकनी पड़ी ट्रेनें, फिर धीरे-धीरे निकाला गया | Train Stopped Due To Damage Fatak In Alwar | Patrika News

राजस्थान में यहां बिना ब्रेक वाली क्रेन ने कर दी गड़बड़, अचानक रोकनी पड़ी ट्रेनें, फिर धीरे-धीरे निकाला गया

locationअलवरPublished: Jun 18, 2019 10:05:41 am

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर में क्रेन के कारण ट्रेन को रोकना पड़ा।ं

Train Stopped Due To Damage Fatak In Alwar

राजस्थान में यहां बिना ब्रेक वाली क्रेन ने कर दी गड़बड़, अचानक रोकनी पड़ी ट्रेनें, फिर धीरे-धीरे निकाला गया

अलवर. बिना ब्रेक वाली क्रेन सोमवार को सुबह करीब सवा नौ बजे घाटला के निकट 100 नम्बर फाटक के दोनों बूम को तोड़ते हुए निकल गई। जिसके कारण करीब आठ घण्टे शाम साढ़े पांच बजे तक ट्रेन यातायात प्रभावित रहा। गरीब रथ व हिसार पैंसेजर सहित कई मालगाड़ी पिट भी गई। इसके अलावा दिन भर यहां से गुजरने वाली ट्रेनों को पहले ही चेतावनी मिल गई। जिसके कारण उन ट्रेनों को घाटला के निकट दो से पांच मिनट रुकना पड़ा। फिर मैन्युअल सिग्नल से निकाला गया। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे का कार्य करने वाले ठेकेदार की क्रेन घाटला के निकट 100 नम्बर फाटक से निकल रही थी। जानकारी में आया है कि क्रेन के ब्रेक नहीं थे। जिसके कारण क्रेन बंद फाटक पर रुक नहीं सकी और दोनों तरफ के बूम को तोड़ते हुए निकल गई।
क्रेन संचालन में बिना ब्रेक की गाड़ी चलाने की लापरवाही के कारण दिन भर हजारों यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। सबका समय भी खराब हुआ। हिसार पैसेंजर व गरीब रथ सहित कई ट्रेनों की सवारियों को आधा घण्टे से अधिक समय तक रुकना पड़ा। इसके अलावा फाटक कर्मियों की दिन भर की मशक्कत बढ गई। इस घटना के बाद कई यात्रियों ने ट्विट करके अधिकारियों को अवगत कराया। उसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने फाटक को ठीक कराने का कार्य शुरू कराया। जो शाम करीब सवा पांच बजे जाकर पूरा हो सका। उसके बाद इस फाटक से ट्रेनों का संचालन सुचारू हो सका।
रिकवरी होगी ठेकेदार से, रिपोर्ट बनाई

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ठेकेदार की क्रेन है। बताया गया है कि क्रेन के ब्रेक खराब होने के कारण उसे ठीक कराने के लिए ले जा रहे थे। फाटक पर ब्रेक नहीं लगे तो क्रेन तोड़ते हुए निकल गई। पूरी रिपोर्ट बनी है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो