scriptराजस्थान के स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी कर रहा और कोई और झंडारोहण करेगा और कोई | Transfers In Rajasthan Education Department | Patrika News

राजस्थान के स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी कर रहा और कोई और झंडारोहण करेगा और कोई

locationअलवरPublished: Aug 07, 2019 04:29:30 pm

Submitted by:

Lubhavan

Rajasthan Education Department : प्रदेश में शिक्षा विभाग में तबादले होने की संभावना है, ऐसे में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां और कोई कर रहा है और झंडारोहण और कोई करेगा।

Transfers In Rajasthan Education Department

राजस्थान के स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी कर रहा और कोई और झंडारोहण करेगा और कोई

अलवर.Rajasthan education department : शिक्षा विभाग में व्यापक स्तर पर तबादलों की तैयारी चल रही हैं। स्वतंत्रता दिवस ( independence day ) से पहले ही अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारियों और संस्था प्रधानों की सूची आने की संभावना है। इस बार यह क्यास लगाया जा रहा है कि स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी कोई संस्था प्रधान करा रहा है जबकि झंडा कोई दूसरा ही संस्था प्रधान फहरा सकता है। यह खटका सभी संस्था प्रधानों को लगा हुआ है।
शिक्षा विभाग में जिला शिक्षा अधिकारी स्तर के अधिकारियों के तबादले की सूची आ गई है जिसमें अलवर जिले में एक ही तबादला राजकुमार जैन का हुआ है जिन्हें मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कोटकासिम लगाया गया है।
एक सप्ताह के भीतर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारियों और विद्यालय संस्था प्रधान प्रिंसीपल और हैडमास्टर तथा स्कूल व्याख्याताओं की सूची आने की संभावना है। द्वितीय श्रेणी व तृतीय श्रेणी के शिक्षकों के तबादलों को लेकर अभी सरकार ने कोई मंशा जाहिर नहीं की है जिसकी सूची बाद में आने की अटकलें लगाई जा रही हैं। इसको लेकर शिक्षा विभाग में हलचल तेज हो गई है। तबादले करवाने या रुकवाने के लिए शिक्षा विभाग के कर्मचारी कांग्रेस के विधायकों व पदाधिकारियों से सम्पर्क में हैं। इसी प्रकार जिले के एकमात्र मंत्री के घरों पर भी लोग चक्कर लगा रहे हैं।
कांग्रेस विधायकों ने अपनी-अपनी सूची भेजी

अलवर जिले के कांग्रेसी विधायकों ने अपनी-अपनी सूची शिक्षा मंत्री को भेज दी है। इसमें हटवाने वाले और लगाने वाले शिक्षा अधिकारियों के नाम हैं। इसी प्रकार बसपा विधायकों ने भी अपनी सूची तैयार की है। जिले के कई विधायक अपने क्षेत्र में कर्मचारियों व विद्यालयों में अव्यवस्था का मामला विधानसभा में भी उठा चुके हैं। शिक्षा विभाग में तबादलों को लेकर हलचल सबसे अधिक होती है जो संख्या बल के आधार पर बड़ा सरकारी विभाग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो