scriptदर्दनाक हादसा: पटरी पर खड़े होकर ले रहे सेल्फी, दो सगे भाइयों की मौत | Traumatic Accident: Taking Selfie Standing On The Track, Death Of Two | Patrika News

दर्दनाक हादसा: पटरी पर खड़े होकर ले रहे सेल्फी, दो सगे भाइयों की मौत

locationअलवरPublished: Jan 09, 2022 01:01:20 am

Submitted by:

Kailash

अलवर में रहकर कर रहे थे प्रतियोगिता की तैयारी, मौत की खबर जब पहुंची गांव तो मच गया कोहराम

दर्दनाक हादसा: पटरी पर खड़े होकर ले रहे सेल्फी, दो सगे भाइयों की मौत

दर्दनाक हादसा: पटरी पर खड़े होकर ले रहे सेल्फी, दो सगे भाइयों की मौत

दर्दनाक हादसा: पटरी पर खड़े होकर सेल्फी लेते दो सगे भाई ट्रेन से कटे
अलवर ञ्च पत्रिका. शहर के रूपबास पुलिया के समीप शनिवार सुबह रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर मोबाइल से सेल्फी लेते दो सगे भाई ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे में दोनों की मौत हो गई। सदर थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। इस दर्दनाक हादसे के बाद से घर-परिवार और गांव में कोहराम मचा हुआ है।
जानकारी के अनुसार टहला थाना इलाके गांव सकट निवासी सगे भाई लोकेश (22) और राहुल (19) पुत्रान रामकिशोर मीना अलवर में रूपबास पुलिया के समीप स्थित कॉलोनी में अपने जीजा रविशंकर मीना के घर के पास किराए पर कमरा लेकर रहते थे और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे। शनिवार सुबह करीब पौने दस बजे लोकेश और राहुल घर से शौच के लिए पास ही स्थित खेत में गए। वह दोनों रूपबास पुलिया के समीप रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर मोबाइल से ट्रेन के साथ अपनी सेल्फी ले रहे थे। इसी दौरान दोनों रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे में लोकेश की मौके पर ही मौत हो गई तथा राहुल गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना के बाद अरावली विहार एसएचओ जहीर अब्बास, जीआरपी और सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंचे। घायल को तुरंत सामान्य अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान राहुल की मौत हो गई।
प्रतियोगी परीक्षा की कर रहे थे तैयारी : मृतकों के पिता रामकिशोर मीना ने बताया कि उसका बेटा लोकेश ने बीए की हुई थी तथा छोटा बेटा राहुल बीए सैंकड ईयर में पढ़ता था। दोनों ही पिछले दो साल से रिश्तेदार के घर के पास किराए पर रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। लॉकडाउन में वह गांव आ गए थे। करीब दो माह पहले ही दोबारा अलवर आकर रहने लगे थे।
पिता ने दर्ज कराया मामला: उधर, सदर थाने के एएसआई सुरेन्द्र सिंह योगी ने बताया कि घटना के सम्बन्ध में मृतक के पिता रामकिशोर मीना ने रिपोर्ट दी कि उसके दोनों बेटे लोकेश और राहुल अलवर में रिश्तेदार के घर पास किराए पर रहकर पढ़ाई कर रहे थे। शनिवार को ट्रेन की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई। घटना को लेकर उन्हें किसी पर कोई शक नहीं है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिए। वहीं, रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर अनुसंधान कर दिया है।
दोनों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार
सकट. अलवर के रूपबास में शनिवार को ट्रेन की चपेट में आने से मौत का दो सगे भाइयों की लोकेश व राहुल मौत का समाचार सुनते ही गांव सकट में शोक छा गया। दोनों भाइयों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया। पूरे गांव में गमगीन माहौल हो गया। लोकेश मीणा व राहुल मीणा के शव जैसे ही सकट स्थित उनके घर पर शव पहुंचे तो परिजनों में कोहराम मच गया। दोनों बेटों की मौत पर उनके पिता रामकिशोर मीणा, बहन ममता व प्रियंका का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। दोनों भाइयों की शवयात्रा में ग्रामीणों की आंखों से आंसू छलक पड़े।
दस वर्ष पहले मां का निधन : ग्रामीणों ने बताया कि मृतक भाइयों की मां कल्ली देवी का करीब दस वर्ष पहले स्वर्गवास हो चुका है। मृतक के पिता किसान हंै तथा उसके पास तीन बीघा जमीन है तथा आर्थिक स्थिति कमजोर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो