script

ट्रकों ने घेरी आधी सड़क, कहां से निकलें

locationअलवरPublished: Feb 23, 2020 07:12:38 pm

हनुमान चौराहे से सामोला जाने वाली सड़क के हालात

ट्रकों ने घेरी आधी सड़क, कहां से निकलें

ट्रकों ने घेरी आधी सड़क, कहां से निकलें

अलवर. शहर के सबसे व्यस्ततम मार्ग हनुमान चौराहा मूंगस्का से सामोला चौराहे तक आधी सड़क पर ट्रोले खड़े हो जाते हैं, जिससे यहां आए दिन हादसे होते रहते हैं। इसकी परवाह न तो यातायात पुलिस को है और न ही ट्रक चालकों को।
इस सड़क मार्ग पर हनुमान चौराहे से ही ट्रक खड़े हुए दिखाई दे जाएंगे। यह ट्रक सड़क के दोनों तरफ खड़े रहते हैं जिससे सड़क की चौड़ाई की कम हो जाती है। यह ट्रक कभी आगे होते हैं तो कभी पीछे, जिस कारण कई दुपहिया वाहन इसकी चपेट में आ चुके हैं। चालक कई घंटों तक यहां ट्रक छोड़कर चले जाते हैं और यहां लोग इनसे परेशान होते रहते हैं।
हनुमान चौराहे से सामोला वाले सड़क मार्ग पर कुछ ही दूरी पर नगर परिषद के डम्पिंग यार्ड तक ५५ खोखे लगे हुए हैं। यहां कई तो ढाबे ही खुल गए हैं और सड़क पर ही वाहनों में हवा भरने की दुकान चल रही है। हनुमान चौराहे से थोड़ा आगे अम्बेडकर नगर से पहले ही सड़क किनारे बहुत सी अस्थाई दुकानें बाईं और खुल गई है जिनके आगे चारपाई बिछाकर लोग आराम करते हैं। यहां ट्रकों में ग्रीस डालने वाले, ट्रकों को सजाने तथा चाय व होटल खुल गए हैं। सड़क पर ही प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र की वैन खड़ी रहती है।
दुकानदार और कॉलोनी वासी परेशान
इस सड़कपर ट्रकों के बेतरतीब खड़े होने से यहां कई कॉलोनियों के लोग परेशान हैं। गोविन्द नगर निवासी दर्शन कपूर ने पत्रिका को बताया कि सड़क पर बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े रहते हैं जिनसे कई बार दुर्घनाएं हो चुकी हैं। इसकी शिकायत कई बार प्रशासन को भेजी, लेकिन कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई। हनुमान चौराहे के दुकानदारों ने बताया कि हमारी दुकान के आगे ट्रक खड़े हो जाते हैं जिसके कारण हमारा काम धंधा ही चौपट हो गया है। यदि इन्हें चाय पीनी है तो इन्हें आगे खाली जगह में खड़ा करना चाहिए जिससे सड़क पर दुर्घटनाओं में कमी आ सके। इसी प्रकार अम्बेडकर नगर निवासी योगमाया सैनी का कहना है कि इस सड़क मार्ग पर ट्रकों को खड़े होने से रोकना आवश्यक है जिससे दुर्घटनाएं कम हो सके। इस बारे में यातायात पुलिस को सख्ती से कदम उठाने चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो