scriptबैंक का लॉकर नहीं खुलने से बचे बीस लाख रुपए | Twenty lakh rupees left from not opening bank locker | Patrika News

बैंक का लॉकर नहीं खुलने से बचे बीस लाख रुपए

locationअलवरPublished: Apr 08, 2020 11:08:22 pm

Submitted by:

Pradeep

बैंक की दीवार की खिडक़ी गैस कटर से काटी

बैंक का लॉकर नहीं खुलने से बचे बीस लाख रुपए

बैंक का लॉकर नहीं खुलने से बचे बीस लाख रुपए

मुण्डावर (अलवर). कस्बे में एसडीएम कार्यालय के सामने स्थित बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा में मंगलवार रात चोरों ने पीछे वाली गली की दीवार में स्थित खिडक़ी को गैस कटर से काटकर चोरी का प्रयास किया, लेकिन बैंक का लॉकर (सेफ ) मजबूत होने से चोर चोरी नहीं कर पाए।
कस्बे में एसडीएम कार्यालय के सामने स्थित बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा में बुधवार सुबह करीब पौने आठ बजे बैंक कार्मिक रामसिंह पहुंचा। कर्मचारी ने बैंक के पीछे की दीवार में खिडक़ी को गैस कटर से कटा देख सूचना शाखा प्रबंधक धीरज आर्य को दी। शाखा प्रबंधक ने पुलिस को सूचित किया। डीएसपी नीमराना नवाब खां व थानाधिकारी निरंजनपाल सिंह सहित पुलिस जाब्ते ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। जांच में पाया कि लॉकर खुला नहीं था। बैंक के अलवर रीजनल कार्यालय में घटना की सूचना दी गई, उसके अलवर रीजनल कार्यालय से बैंक अधिकारी मुकेश मीना एवं बैंक के लॉकर के इंजीनियर बुलाए गए। उन्होंने शाखा में आकर लॉकर को खोला, जिसमें बैंक में रखी नकदी सुरक्षित मिली। बैंक से किसी सामान अथवा नकदी की चोरी नहीं हुई। गैस कटर से खिडक़ी को तोडकऱ घुसे अज्ञात चोरों ने इमरजेंसी अलार्म को भी काट दिया था।
लॉकर तोडऩे के चक्कर में सिक्कों से भरी थैली छोछ़ गए चोर
विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि शाखा में करीब बीस लाख रुपए थे जो चोरी होने से बच गए। वहीं चोरों ने लॉकर तोडऩे में वहां रखे सिक्कों की थैली व कट्टों पर चढकऱ काफी प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। नकदी लूटने के चक्कर में सिक्कों की थैली को भी उठा कर नहीं ले गए।
बाजार में लगे कैमरे भी खराब
कस्बे के मुख्य बाजार में व्यापारियों के सहयोग से ग्राम पंचायत द्वारा करीब तीन लाख रुपए की लागत से लगे 16 कैमरे भी पिछले काफी समय से खराब पड़े हैं, जिससे चोरों की गतिविधियों के बारे में भी पता नहीं लग पाया।
बैंक प्रशासन की लापरवाही
बैंक के कैमरे को जब चैक किया गया तो सीसीटीवी कैमरे में दिसंबर के बाद की कोई रिकॉर्डिंग ही नहीं मिली, क्योंकि कैमरों की तार कटी हुई थी और डीवीआर से भी कनेक्शन नहीं जुड़ा हुआ था। बैंक में ना तो दिन में गार्ड रहता है और ना ही रात्रि में। इस संबंध में शाखा प्रबंधक धीरज आर्य ने पुलिस थाना मुण्डावर में मामला दर्ज कराया गया है।
इधर डीएसपी नीमराना नवाब खां का कहना है कि शाखा प्रबंधक ने मामला दर्ज कराया है, चोरों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो