scriptपेयजल टंकी में मृत मिले दो बंदर, लोगों ने जताया आक्रोश | Patrika News
अलवर

पेयजल टंकी में मृत मिले दो बंदर, लोगों ने जताया आक्रोश

जलदाय विभाग के आला अधिकारी पहुंचे मौके पर, ली जानकारी

अलवरJun 24, 2024 / 11:38 pm

mohit bawaliya

थानागाजी. गढ़बसई में जलदाय विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई हैं। पानी सप्लाई के लिए बनी टंकी में दो बंदर मृत मिले। जिन्हें सुबह निकाले गए।
ग्रामीणों ने बताया कि सुबह जब नलों से पानी आया तो उसमें बन्दर के बाल आने पर ग्रामीण टंकी पर पहुंचे तो टंकी का ढक्कन हटा हुआ मिला। उसमें बन्दर मृत पडे दिखाई दिए। इस पर जलदाय विभाग के कर्मचारियों व सरपंच को सूचित किया। टंकी से एक बड़ा व एक बंदर का बच्चा मृत निकाला। शरीर से बाल हट कर शव सडऩे लगे थे, उनमें बदबू आ रही थी। ग्रामीणों का आरोप है कि कब से ये बन्दर पानी की टंकी में मृत पड़े थे। जलदाय विभाग टंकी के पानी की सप्लाई करते रहे। इसके बाद गांव में पीने के पानी का संकट हो गया। इसे लेकर भारी रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सरपंच रामेश्वर दयाल यादव ने बताया कि पानी खोलने व बन्द करने के लिए 2 कर्मचारी नियुक्त है। करीब 40 घरों में पानी की इस टंकी से सप्लाई होती हैं। टंकी पर जाल है, ढक्कन भी है। जलदाय विभाग के एक्सईन नरेंद्र गुप्ता, सहायक अभियंता अनिल कुमार, कनिष्ठ अभियंता थानागाजी प्रकाश चन्द मौके पर पहुंच दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वाशन देकर ग्रामीणों को शांत किया। उक्त टंकी की सफाई कराने व ढक्कन ठीक से बन्द करने के बाद ही गांव में पानी सप्लाई करने के निर्देश दिए।
सफाई के दिए निर्देश
ग्रामीणों की सूचना के बाद एक्सईएन नरेंद्र गुप्ता व सरपंच रामेश्वर दयाल यादव के साथ पहुंच मौका देखा, जहां कुछ नहीं मिला। हमने टंकी की सफाई करवा उस पर जाली व ढक्कन ठीक से लगाने के निर्देश दिए है।
-प्रकाश चन्द, कनिष्ठ अभियंता, जलदाय विभाग।

Hindi News/ Alwar / पेयजल टंकी में मृत मिले दो बंदर, लोगों ने जताया आक्रोश

ट्रेंडिंग वीडियो