एक और पहलू कांड: अलवर में दो मुस्लिम गोपालकों पर हमला, एक की मौत

अलवर जिले में एक ओर पहलू कांड की तर्ज पर मामला सामने आया है।

By: kamlesh

Updated: 12 Nov 2017, 04:28 PM IST

अलवर। अलवर जिले में एक ओर पहलू कांड की तर्ज पर मामला सामने आया है। जिले से पिकअप में गाय लेकर भरतपुर के घाटमिका गांव जा रहे दो मुस्लिम गोपालकों की देर रात मारपीट की गई इसके बाद गोली मार दी। इसमें एक युवक उमर खान की मौत हो गई। सामान्य हॉस्पिटल की मोर्चरी में युवक का शव रखा हुआ है। इस पर मृतक के परिजनों को आरोप है की उस को गोली मारी गई है।

जबकि ताहिर का हरियाणा के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतक उमर के शव को अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सलाय की मोर्चरी में रखवाया गया है। मामले की सूचना के बाद बड़ी संख्या में मेव समाज के लोग अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय पहुंचे।

उन्होंने सब की पहचान कि और समाज के लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस के साथ हिंदूवादी संगठन के लोगों ने गाय लेकर जा रहे युवकों को मारपीट की इसके बाद गोली मार कर हत्या की गई और अंग भंग किया गया है। समाज के लोगों ने मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। इस मामले की रिपोर्ट गोविंदगढ़ थाने में दर्ज करवाने की कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि 55 साल के पहलू खान के साथ अप्रैल के महीने में कथित गौतस्कर के आरोप में मारपीट की गई थी, जिसमें उसे गंभीर रुप से चोट आई। जिसके बाद उसे और अन्य घायलों को बहरोड़ के एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद इलाज के दौरान पहलू खान की मौत हो गई थी। तो वहीं इस घटना का वीडियो किसी ने बना लिया था, जिसमें देखा गया था कि पहलू खान के बेरहमी से पीटा जा रहा था। पहलू खान पर हमला तब हुआ था, जब वो जयपुर के मवेशी मेले से गाय और बछड़े खरीदकर अपने घर हरियाणा ले जा रहे थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned