scriptTwo trucks collided head-on, three killed, four seriously injured | दो ट्रक आमने-सामने भिड़े, तीन की मौत, चार गंभीर घायल | Patrika News

दो ट्रक आमने-सामने भिड़े, तीन की मौत, चार गंभीर घायल

एक ट्रक के चालक को लगी झपकी, गलत साइड से आ रहे दूसरे ट्रक से टकरा गया
टक्कर इतनी जबरदस्त कि दोनों ट्रकों के अगले हिस्से टूटकर चिपक गए
दिल्ली-मुंबई एक्सपे्रस-वे पर लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में बड़ा हादसा

अलवर

Published: April 21, 2022 02:07:04 am

अलवर. लक्ष्मणगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के मौजपुर गांव ठेकड़ाका बास के पास बुधवार अल सुबह निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर दो केन्ट्रा ट्रक आमने-सामने टकरा गए। हादसे में एक ट्रक में बैठे तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दूसरे ट्रक में बैठे चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
लक्ष्मणगढ़ थाना एसएचओ अजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी से चलकर एक खाली आयशर केन्ट्रा ट्रक हरियाणा के झिरका फिरोजपुर में कट से दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर चढ़ा था। इसमें चालक तीन लोग बैठे हुए थे। दूसरी तरफ पिनान कट से एक तूड़ी से भरा एक आयशर ट्रक एक्सप्रेस वे पर चढ़ा। इसमें चालक सहित 4 लोग बैठे हुए थे। बुधवार को अल सुबह लगभग 5 बजे मौजपुर के ठेकड़ाका बास के पास ट्रक चालक को झपकी आने तथा पिनान कट से चढ़े ट्रक के गलत साइड से आने के कारण दोनों ट्रकों में आमने सामने की जबरदस्त टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों ट्रकों के अगले हिस्से बिल्कुल टूट कर चिपक गए। दुर्घटना में दिल्ली से होकर बड़ौदामेव की तरफ से आ रहे ट्रक के केबिन में बैठे ड्राइवर सहित दो लोगों तथा पीछे बैठे एक युवक की मौके पर मौत हो गई। जबकि पिनान की तरफ से तूड़ी से भरे ट्रक में 4 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए।
दो ट्रक आमने-सामने भिड़े, तीन की मौत, चार गंभीर घायल
दो ट्रक आमने-सामने भिड़े, तीन की मौत, चार गंभीर घायल

ग्रामीणों की मदद में ट्रकों में फंसे लोगों का बाहर निकाला
दो वाहनों के भिडऩे की आवाज सुनकर ग्रामीण हाइवे पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसएचओ अजीत सिंह मय पुलिस जाप्ते मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से ट्रकों में फंसे लोगों को बाहर निकाला। बाद में सभी को उपचार के लिए लक्ष्मणगढ़ के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने जांच के बाद 3 लोगों को मृत घोषित कर दिया। हालत नाजुक होने पर चार जनों को जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, डीएसपी राजेश शर्मा भी घटना स्थल पर पहुंचे और एसएचओ से दुर्घटना की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि मृतक व घायलों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। इधर एसएचओ अजीत सिंह का कहना है कि लगभग दो बजे मृतकों के परिजन अस्पताल पहुंचे। बाद में मृतकों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए। इस सम्बंध में अफजल पुत्र आमिल निवासी धुंधराला ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर दुर्घटना करने का मामला दर्ज करवाया है। वहीं ंपुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

हादसे में इनकी हुई मौत
हादसे में आवेश खान (22) पुत्र इकराम खान निवासी धुंधराल थाना हाफिजपुर (हापुड़) , राशीद (25) पुत्र आस मोहम्मद निवासी गोंदी थाना देहात(हापुड़) तथा अशरफ खान पुत्र इसुफ अली सुरुपूर थाना गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़) की मौत हो गई। हादसे में तीनों युवकों के शव बुरी तरह कुचल कर क्षत विक्षत हो गए।

ये हुए घायल
एसएचओ अजीत सिंह ने बताया कि हादसे में सैफ अली (24) पुत्र हनीफ, नईमुद्दीन पुत्र हनीफ खान तथा रिहाजू (19) पुत्र सिराजु निवासी नंगला छितर पुलिस थाना जेवर जिला गौतम बुधनगर(यूपी) तथा फकरुद्दीन (34) पुत्र सुभानअली निवासी सद्दाम नगर पुलिस थाना खुर्जा देहात जिला बुंलदशहर(यूपी) घायल हुए हैं। घायलों को लक्ष्मणगढ़ सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया।

एक्सप्रेस वे का नहीं हुआ उद्घाटन, फिर भी दौड़ रहे वाहन
गौरतलब है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का अभी तक उद्घाटन भी नहीं हुआ है और कई जगह पर कार्य चल रहा है । फिर भी निर्माण करने वाली कंपनी की लापरवाही के चलते एक्सप्रेस वे पर अवैध रूप से वाहन ओवर स्पीड में दौड़ रहे हैं।

पूर्व में भी कई बार हो चुके हादसे
क्सप्रेस-वे पर पूर्व में भी कई बार हादसे हो चुके हैं जिनमें कई लोगों की जान तक भी जा चुकी है। एक्सप्रेस-वे पर लोग तेजी गति से वाहन चलाते हैं जिससे वे हादसे का शिकार हो जाते हैं।

एक्सप्रेस वे पर निजी वाहन पर रोक, फिर भी नहीं मानते
एक्सप्रेस-वे का निर्माण करने वाली कंपनी का कहना है कि एक्सप्रेस-वे पर अभी निजी वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। निजी वाहनों के चालकों को समझाइश कर एक्सप्रेस-वे पर चढऩे से रोका जाता है लेकिन वह नहीं मानते हैं।

बाइक से ही घटनास्थल पर पहुंच गए एसएचओ
अल सुबह एसएचओ अजीत सिंह को दुर्घटना के बारे में जानकारी लगी। इस दौरान पुलिस थाने का सरकारी वाहन गश्त पर था। थाने में कोई दो पहिया वाहन नहीं होने से एसएचओ अजीत सिंह एक कांस्टेबल के साथ बाइक पर सवार होकर ही घटनास्थल पर पहुंच गए और ट्रकों में फंसे घायलों को बाहर निकाला।

...तो हाइवे निर्माण कंपनी पर होगी कार्रवाई
पिनान. एक्सप्रेस-वे पर निजी वाहन सरपट से दौड़ते हंै। ऐसे में दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। एसपी तेजस्विनी गौतम ने बिना रोक टोक निकल रही यूपी की गाडिय़ों सहित अन्य प्राइवेट वाहनों की आवाजाही पर शिकंजा कसने के लिए निर्माण कम्पनी को निर्देश दिए हैं। एसपी ने मौके पर सडक़ निर्माण कम्पनी केसीसी बिल्डकान के डीपीएम कृष्ण मुरारी व स्ट्रेचर मैनेजर सीता राम छाबरवाल को निर्देशित कि भविष्य में एक्सप्रेस-वे पर दुर्घटना होगी तो निमार्ण कम्पनी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। रोकथाम के लिए सिक्योरिटी गार्ड व इन्टरचेन्ज से वाहनों पर रोक लगाने की हिदायत दी।

इनका कहना है
दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे पर अभी निजी वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ये ट्रक एक्सप्रेस वे पर कैसे आए इस संबंध में एक्सप्रेस-वे का निर्माण करने वाली एजेंसी से बात की जा रही है। एक्सप्रेस-वे पर तैनात सुरक्षा गार्ड को भी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं। जिला कलक्टर से बातचीत कर एक्सप्रेस-वे पर चढऩे वाले वाहनों का प्रवेश रोकने के प्रयास किए जाएंगे, जिससे हादसों में कमी हो सके।
-तेजस्विनी गौतम, पुलिस अधीक्षक, अलवर।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: हैदराबाद ने पंजाब को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.