scriptएनएसयूआई अध्यक्ष पद पर राहुल गुर्जर की 54 मतों से जीत | Rahul Gujjar wins by 54 votes in the NSUI presidential post | Patrika News

एनएसयूआई अध्यक्ष पद पर राहुल गुर्जर की 54 मतों से जीत

locationदौसाPublished: Jun 13, 2017 09:11:00 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

पर्चों से अटी शहर की सड़कें, गाडिय़ों में आए मतदाता, चुनाव में प्रत्याशियों ने किया धन-बल का प्रदर्शन।

Rahul Gujjar wins by 54 votes in the NSUI presidential post

Rahul Gujjar wins by 54 votes in the NSUI presidential post

दौसा. भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के चुनाव मंगलवार को गहमा-गहमी के बीच चौधरी धर्मशाला में सम्पन्न हुए। चुनाव के दौरान धन-बल का जमकर प्रदर्शन किया गया। शाम को मतगणना के बाद राहुल गुर्जर को विजयी घोषित किया गया।
इससे पूर्व सुबह मतदाताओं को चौपहिया वाहनों में लाया गया। शहर की सड़कों को चुनावी पर्चों से पाट दिया गया। गाडिय़ों में भरे युवक दिनभर सड़कों पर पर्चे उछालते रहे। इससे शहर का सौन्दर्यीकरण खराब हुआ। लोगों ने युवाओं के इस कृत्य की आलोचना भी की।
पुलिस ने कई बार छात्र नेताओं को समझाया तथा धर्मशाला के आसपास लगाए गए होर्डिंग-बैनरों को हटवाया। चुनाव के दौरान सुबह विवाद का माहौल भी बना। धर्मशाला का नजारा किसी बड़े चुनाव की तरह नजर गया। एक-एक मतदाता की प्रत्याशियों ने मनुहार की। दर्जनों फर्जीमतदाताओं को मतदान से रोका गया। 
निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि कुल 1024 मतों में से 404 वोट डाले गए। अध्यक्ष पद पर राहुल राघवेन्द्र सिंह को 165, हिम्मतसिंह कसाना को 109, नरेन्द्र कुमार मीना 93, धर्मसिंह मीना पट्टी 22 व धर्मसिंह मीना को 15 मत मिले। वहीं महासचिव पद के लिए फैलीराम मीना को 129 मिले तथा दिनेशकुमार सैनी को 97 मत प्राप्त हुए। 32 मतों से फैलीराम की जीत हुई। 
प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए भी मतदान हुआ। इधर, विजयी प्रत्याशियों का समर्थकों ने गुलाल लगाकर व माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह गुर्जर, रितेश पारीक, चतरसिंह बासड़ा, डॉ. शिव शर्मा, रवि सोनड़ सहित कई युवा नेता मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो