अलवर में दूषित पानी पीने को मजबूर लोग, बीमारियों का है खतरा

अलवर में दूषित पानी पीने को मजबूर लोग, बीमारियों का है खतरा

Prem Pathak | Publish: Jul, 13 2018 05:13:43 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में लोग दूषित पानी पीने को मजबूर है। इससे कई बीमारियां होने का खतरा है।

अलवर. शहर में दूषित पानी की जलापूर्ति ने लोगों को परेशान कर दिया है। गुरुवार को शहर की करीब एक दर्जन कॉलोनियों में दूषित पानी की आपूर्ति हुई। लोगों ने इसकी शिकायत जलदाय विभाग के अधिकारियों को दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके अलावा पुराने मोहल्लों में कई दिनों से जलापूर्ति नहीं होने की शिकायत आ रही हैं।

गुरुवार को साउथ वेस्ट ब्लॉक, चर्च रोड, काला कुआं सहित विभिन्न कॉलोनियों में काला बदबूदार पानी सप्लाई होने की शिकायत मिल रही है। इससे टंकियों में पहले से मौजूद पानी भी खराब हो गया। दोपहर तक लोग टैंक व टंकियों में साफ करने में लगे रहे। लोगों ने दूषित पानी की शिकायत जलदाय विभाग के अधिकारियों को दी, लेकिन मौके पर कोई अधिकारी नहीं पहुंचा।

पेयजल सप्लाई ठप

होली उपर मोहल्ले में बीते एक माह से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। दो दिन में 10 मिनट पानी सप्लाई होती है, लेकिन उसमें भी दूषित पानी सप्लाई होता है। इसी तरह से दिल्ली दरवाजा, बीच का मोहल्ला, महल चौक, हजूरी गेट, विकास पथ सहित शहर के करीब डेढ़ दर्जन कॉलोनियों में पानी सप्लाई नहीं होने से लोग परेशान हैं।

पाइप लाइन बंद, कै से पहुंचे पानी

फैमेली लाइन कॉलोनी व बसंत विहार में करीब डेढ़ माह से पानी सप्लाई नहीं हो रहा है। परेशानी बढऩे पर लोगों ने पानी की लाइन को चैक कराया। पाइप लाइन में कचरा जमा हुआ मिला। क्षेत्र में लोगों ने गुरुवार को भी लाइन चैक कराया। सभी जगहों पर एक जैसे हालात मिल रहे हैं। लोगों ने इसकी शिकायत जलदाय विभाग के अधिकारियों को दी। विभाग के अधिकारियों का इस पर कोई ध्यान नहीं है।

टेंकर से नहीं हो रही सप्लाई

जलदाय विभाग की तरफ से सप्लाई होने वाले टेंकर अचानक गायब हो गए हैं। जिन मोहल्लों में पेयजल की सप्लाई नहीं हो रही है। वहां लोग टेंकर से पेयजल सप्लाई होनी चाहिए, लेकिन सामाजिक संस्थान व लोग मिलकर पानी
मंगवा रहे हैं जबकि जलदाय विभाग के टेंकर लोगों तक नहीं पहुंच रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned