अंडर-19 विश्व कप में राजस्थान के दो गेंदबाजों ने बरपाया कहर, घातक गेंदबाजी से जापान को 41 रनों पर समेटा, ये दोनों रहे जीत के हीरो

Under-19 World Cup 2020: जापान के खिलाफ राजस्थान के दो गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को आसान जीत दिलाई।

अलवर. Under-19 World Cup 2020: दक्षिण अफ्रीका में चल रहे ( Under-19 world cup 2020 ) अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में मंगलवार को ( India Vs Japan ) भारत ने जापान को 10 विकेट से आसानी से हराकर विश्व कप की दूसरी जीत दर्ज कर ली। मैच में राजस्थान के दो गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से जापानी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। भारत की जीत में जोधपुर के रवि बिश्नोई ने सबसे शानदार प्रदर्शन किया। इरवि ने मात्र 5 रन देकर 4 विकेट झटके। इस शानदार प्रदर्शन के लिए रवि को मैन ऑफ द मैच मिला। रवि बिश्नोई की फिरकी के आगे जापानी बल्लेबाज चक्कर खाते दिखे, वे समझ ही नहीं पा रहे थे कि बॉल कहां टर्न होगी। लेग स्पीनर रवि ने मैच में गुगली गेंदों का बखूबी इस्तेमाल किया।

19 साल के रवि के इस प्रदर्शन की बदौलत भारत ने जापान को 41 रन के सामान्य स्कोर पर समेट दिया। हालांकि जापान क्रिकेट में कमजोर टीम मानी जाती है। लेकिन रवि की टर्न होती हुई गेंदों ने सभी को प्रभावित किया। रवि के अलावा भरतपुर के आकाश सिंह ने भी दो विकेट झटके। आकाश सिंह ने 4.5 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट झटके।

रवि ने 8 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 3 ओवर मेडन फेंके। रवि के अलावा कार्तिक त्यागी ने 3, आकाश सिंह ने 2 और विद्याद्यार पाटिल ने 1 विकेट लिया। जवाब में भारत ने 4.5 ओवर में 42 रन बनाकर 10 विकेट से मैच जीत लिया। मैच में जापानी टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा नहीं छू पाया। जापान के 5 खिलाड़ी तो शून्य के स्कोर पर पवैलियन लौटे।


रवि पंजाब से और आकाश राजस्थान रॉयल्स से खेलेंगे

आईपीएल के इस सत्र में रवि बिश्नोई को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं आकाश सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख की बेस प्राइज पर खरीदा है। फिलहाल अंडर-19 विश्व कप में राजस्थान के दोनों गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। अब देखना यह होगा कि आईपीएल में ये दोनों अपनी-अपनी टीमों के लिए कितना योगदान दे पाते हैं। अगर इन गेंदबाजों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया तो राष्ट्रीय टीम में जगह मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

Lubhavan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned