scriptराजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय ने अभी तक परीक्षा आवेदन पत्र ही नहीं भरवाए हैं | univercity exam in alwar | Patrika News

राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय ने अभी तक परीक्षा आवेदन पत्र ही नहीं भरवाए हैं

locationअलवरPublished: Oct 25, 2018 01:05:01 pm

Submitted by:

Prem Pathak

राजस्थान विश्वविद्यालय सहित प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों ने 2018-19 शिक्षा- सत्र की मुख्य परीक्षा आवेदन पत्र भरवा लिए हैं। राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय ने अभी तक परीक्षा आवेदन पत्र ही नहीं भरवाए हैं। इसके चलते विद्यार्थी असमंजस में है।

univercity exam in alwar

राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय ने अभी तक परीक्षा आवेदन पत्र ही नहीं भरवाए हैं



अलवर. राजस्थान विश्वविद्यालय सहित प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों ने 2018-19 शिक्षा- सत्र की मुख्य परीक्षा आवेदन पत्र भरवा लिए हैं। राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय ने अभी तक परीक्षा आवेदन पत्र ही नहीं भरवाए हैं। इसके चलते विद्यार्थी असमंजस में है।
राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय कॉलेज निदेशालय की ओर से निर्धारित कैलेंडर से लेट चल रहा है। मत्स्य विश्वविद्यालय की ओर से अभी तक पूरक परीक्षा के आवेदन पत्र भरवाए जा रहे हैं। अभी तक पुनर्मूल्यांकन आवेदन पत्र भरवाए जा रहे हैं जिसके कारण विद्यार्थी इसके साथ पूरक परीक्षा के फार्म भी भर रहे हैं। ऐसे में इन दोनों के परिणाम आने के बाद ही मुख्य परीक्षा के आवेदन पत्र भरे जाएंगे जिसमें अभी और भी कई माह लग सकते हैं। राजस्थान विश्वविद्यालय ने पुनर्मूल्यांकन के फार्म भरवाकर उनका परिणाम घोषित कर दिया है। पूरक परीक्षाओं का परिणाम आ गया है और मुख्य परीक्षाओं के आवेदन पत्र भरवा लिए गए हैं।
यहां तो अभी परिणाम ही नहीं आया : दूसरी तरफ अलवर के राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय अभी सभी कामों में लेट चल रहा है। राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय में मुख्य परीक्षा फार्म भरवान तो दूर की बात है। यहां तो अभी तक कई परीक्षाओं के परिणाम ही नहीं आए हैं। इसके कारण विद्यार्थियों को समझ नहीं आ रहा है कि वे इस समय किस कक्षा की पढ़ाई करे। विद्यार्थी असमंजस में है कि वे यदि अन्य विश्वविद्यालय से ही फार्म भरते तो अच्छा होता।
कई बार हो चुके विरोध प्रदर्शन
राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणाम की देरी के चलते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित कई संगठन विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। इसको लेकर कई बार आंदोलन हो चुके हैं लेकिन इनके बावजूद विश्वविद्यालय का परीक्षा परिणाम और लेट होता जा रहा है। यही नहीं इस बार हजारों की संख्या में पुनर्मूल्यांकन के फार्म भरे गए हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि उनके पहले की कक्षा में ७५ प्रतिशत से अधिक अंक आए हैं जबकि इस वर्ष यहां उन्हें फेल कर दिया गया है। अधिकतर विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट तक नहीं हैं।
univercity exam in alwar
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो