अमरीकी राजदूत निजी यात्रा पर पहुंचे नीमराणा फोर्ट, राजस्थानी भोजन का आनंद लिया, कथक नृत्य भी देखा

भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ जस्त्र निजी यात्रा के लिए नीमराना फोर्ट पहुंचे हैं। उन्हें राजस्थान सीमा से कड़ी सुरक्षा के बीच नीमराणा फोर्ट लाया गया।

By: Lubhavan

Published: 22 Nov 2020, 10:16 PM IST

नीमराणा (अलवर). भारत में अमरीका के राजदूत केनेथ जस्टर दो दिन की निजी यात्रा पर शनिवार दोपहर नीमराणा फोर्ट पहुंचे। अमरीका के राजदूत की स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने फोर्ट पंहुचने पर अगवानी की। अमरीका राजदूत को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। उन्हें राजस्थान सीमा से कड़ी सुरक्षा के बीच नीमराणा फोर्ट लाया गया।

नीमराणा एसडीएम योगेश देवल ने बताया कि अमरीका के राजदूत दो दिन की यात्रा पर नीमराणा फोर्ट आए हैं। कोविड गाइडलाइन की पालना कर अमरीका के राजदूत को नीमराणा फोर्ट गेट के अंदर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। फोर्ट के निदेशक अमनानाथ, होटल प्रबंधक विवेक शुक्ला व लाइजनिग प्रबंधक सतीश भार्गव आदि ने भी केनेथ का स्वागत किया। अमरीका के राजदूत शनिवार रात्रि को नीमराणा फोर्ट में विश्राम कर रविवार को वे वापस लौट गए ।

एसडीएम ने बताया कि कोविड गाइडलाइन की पालना कर अमरीका के राजदूत केनेथ को शाहजंहापुर राजस्थान सीमा से लेकर नीमराणा फोर्ट में ठहरने तक जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था प्रदान कराई गई है। वहीं उनके प्रस्थान में भी जेड प्लस की सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। प्रोटोकॉल के तहत नीमराणा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयपाल सिंह यादव, डीएसपी लोकेश मीणा पुलिस जाब्ते के साथ नीमराणा थानाधिकारी गौरव प्रधान तथा शाहजंहापुर थानाधिकारी सुनील जांगिड़ भी सुरक्षा में मौजूद रहे।

अमरीका राजदूत ने कथक नृत्य व इंडियन व राजस्थानी भोजन का लिया आनन्द

लाइजनिग मैनेजर सतीश भार्गव ने बताया कि अमरीका राजदूत की पसंद पर नीमराणा फोर्ट में उन्हें भारतीय व्यंजन एवं राजस्थानी भोजन परोसा गया। भोजन पूर्व कथक नृत्य का आयोजन किया गया।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned