राजस्थान के इस केन्द्रिय बस स्टेण्ड पर दुकानदारों का राज, लाखों रूपये बकाया,फिर भी दबंगई

राजस्थान के इस केन्द्रिय बस स्टेण्ड पर दुकानदारों का राज, लाखों रूपये बकाया,फिर भी दबंगई

Rajeev Goyal | Publish: Jan, 05 2018 11:44:29 AM (IST) | Updated: Jan, 05 2018 11:44:30 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

किराया जमा नहीं कराया। इस पर रोडवेज मुख्यालय के निर्देश एवं पुलिस प्रशासन के सहयोग से दुकान का सामान बाहर निकाल लिया कब्जा ।

 

- बकाया चल रहा था लाखों रुपए किराया

- रोडवेज बस स्टैण्ड परिसर का मामला
अलवर. रोडवेज ने गुरुवार को अलवर बस स्टैण्ड परिसर स्थित तीन दुकानों को कब्जे में लिया। इन दुकानों पर रोडवेज का लाखों रुपए किराया बकाया चल रहा था। पुलिस की मौजूदगी में रोडवेज अधिकारियों ने दुकानों के सामान को जब्त किया। बाद में इन दुकानों पर रोडवेज का ताला लटका दिया। अलवर आगार के मुख्य प्रबंधक मनोहर लाल शर्मा ने बताया कि रोडवेज के अलवर बस स्टैण्ड स्थित दुकान नम्बर 2, 12 व 14 का गुरुवार को कब्जा लिया गया। दुकान नम्बर-2 सतीश कुमार गुप्ता के लिए आवंटित थी, जिन्होंने जनवरी 2016 से लेकर अब तक इसका किराया जमा नहीं कराया। इन पर किराया एवं पेनल्टी सहित रोडवेज का लगभग 11 लाख 53 हजार 590 रुपए बकाया चल रहा था। इसकी वसूली के लिए कई बार नोटिस दिए गए। इसके बावजूद किराया जमा नहीं कराया गया। इस पर गुरुवार को जिला प्रशासन व पुलिस के सहयोग से दुकान का सामान बाहर निकाल कब्जा लिया गया। इसी प्रकार दुकान नम्बर-12 अभिषेक सिंह व दुकान नम्बर-14 अशोक सिंह को आवंटित थी। अभिषेक ने अगस्त 2016 तथा अशोक ने मई 2016 से किराया जमा नहीं कराया। इन पर रोडवेज का लगभग 7 लाख 4 हजार 621 रुपए तथा दुकान नम्बर 14 पर 19 लाख 38 हजार 432 रुपए पेनल्टी सहित बकाया चल रहा था। इन दुकानों को भी खाली करा ताला लगाया गया। रोडवेज ने कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी कराई गई।

अनाधिकृत कर रखा था कब्जा


रोडवेज अधिकारियों के अनुसार बस स्टैण्ड परिसर स्थित इन तीनों दुकानों पर दुकानदारों ने अनाधिकृत कब्जा किया हुआ था। इन दुकानदारों का लाइसेंस पूर्व में ही समाप्त हो चुका था। इसके बावजूद इन्होंने दुकान को अनाधिकृत रूप से कब्जे में लिया हुआ था।

 

तीन दुकानदारों के खिलाफ की कार्रवाई


रोडवेज बस स्टेण्ड स्थित तीन दुकानदारों पर लाखों रूपया किराया बकाया चल रहा था। कई बार नोटिस देने के बाद भी इन्होंने किराया जमा नहीं कराया। इस पर रोडवेज मुख्यालय के निर्देश एवं पुलिस प्रशासन के सहयोग से दुकानों को खाली कराने की कार्रवाई की गई।
मनोहर लाल शर्मा, मुख्य प्रबंधक,अलवर आगार

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned