scriptvenktesh mandir | भगवान वेंकटेश की निकली शोभायात्रा, श्रद्धालुओं ने की पुष्पवर्षा, मंदिरों में हुई आरती | Patrika News

भगवान वेंकटेश की निकली शोभायात्रा, श्रद्धालुओं ने की पुष्पवर्षा, मंदिरों में हुई आरती

अलवर. काला कुआं राम किशन कॉलोनी स्थित वेंकटेश बालाजी दिव्य धाम में भगवान के ब्रह्मोत्सव के तहत रविवार को शहर में भगवान की शोभायात्रा निकाली गई। इसी के साथ ही पांच दिवसीय ब्रह्मोत्सव का समापन हो गया। अलवर जिले के का एक मात्र वेंकटेश मंदिर है। जिसमें देश भर से श्रदालु आते हैं। शोभायात्रा में श्रद्धालु हाथों से रस्सा पकड़कर रथ को आगे ले जा रहे थे।

अलवर

Published: February 20, 2022 09:00:10 pm

27 मंदिरों में पुजारियों ने भगवान की आरती की

महोत्सव के तहत प्रातकाल 9 बजे हवन यज्ञ की पूर्णाहुति के बाद भगवान की श्रृंगार आरती हुई। इसके बाद भगवान वेंकटेश प्रभु श्रीदेवी नीला देवी के साथ एवं लड्डू गोपाल जी भगवान को रथ में विराजमान किया गया। जर्मन सिल्वर से बना यह रथ भक्तों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। मंत्रोच्चार करते वेदपाठी बालक भी साथ चल रहे थे। रास्ते में करीब अटठासी जगहों पर भक्तों ने आरती की और पुष्प वर्षा से रथयात्रा का स्वागत किया। शहर के मुख्य मार्गो से रथयात्रा निकले के दौरान शहर के 27 मंदिर में मंदिरों में पुजारियों ने भगवान की आरती की। मंगल कलश लेकर यात्रा में शामिल हुए श्रद्धालु महिलाओं को 251 तांबे के कलश ट्रस्ट की ओर से उपहार स्वरूप दिए गए।
भगवान वेंकटेश की निकली शोभायात्रा, श्रद्धालुओं ने की पुष्पवर्षा, मंदिरों में हुई आरती
भगवान वेंकटेश की निकली शोभायात्रा, श्रद्धालुओं ने की पुष्पवर्षा, मंदिरों में हुई आरती
वेंकटरमना, गोविंदा श्रीनिवासा गोविंदा के लगे जयकारे

इस दौरान वेंकटरमना गोविंदा श्रीनिवासा गोविंदा के जयकारों से पूरा शहर गुंजायमान हो गया। करीब दो बजे वापस यह रथयात्रा मंदिर में पहुंची। जहां पर सभी श्रद्धालुओं व भक्तों को लडडू पूरी सब्जी का प्रसाद वितरित किया गया । इस अवसर पर पूर्व भाजपा जिलाअध्यक्ष पंडित धर्मवीर शर्मा,जगदीश बेनीवाल , कमल झिरीवाल ,सुनील यादव दिल्ली ,अजय झालानी, बाबू झालानी ,राजीव खंडेलवाल आदि ने भगवान के ऊपर पुष्प वर्षा और आरती की। शाम को भगवान की द्वादश आराधना व यज्ञ पूजा की गई ।
आज से होगी भक्तमाल की कथा

21 फरवरी से 9 मार्च तक दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक मंदिर परिसर में अलवर में प्रथम बार भक्तमाल की कथा होगी । कथावाचन स्वामी सुदर्शनाचार्य करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.