Video : राम रहीम के बाद राजस्थान में एक और बाबा पर दुुष्कर्म का आरोप, छत्तीसगढ़ की पुलिस पहुंची

Video : राम रहीम के बाद राजस्थान में एक और बाबा पर दुुष्कर्म का आरोप, छत्तीसगढ़ की पुलिस पहुंची
Another Baba accused of duplicity in Rajasthan

Rajeev Goyal | Updated: 20 Sep 2017, 10:18:55 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

जगद्गुरू रामानुचार्य स्वामी फलाहारी कोशलेंद्र प्रपन्नाचार्य महाराज पर बिलासपुर निवासी एक युवती ने यौन शोषण के प्रयास का मामला दर्ज कराया है।

अलवर. बिलासपुर.

अलवर के कालाकुआं के समीप स्थित मधुसूदन आश्रम (दिव्य धाम) के जगद्गुरू रामानुचार्य स्वामी फलाहारी कोशलेंद्र प्रपन्नाचार्य महाराज पर बिलासपुर निवासी एक युवती ने यौन शोषण के प्रयास का मामला बिलासपुर में दर्ज कराया है। छत्तीसगढ़ डीजीपी की पहल पर बिलासपुर की पुलिस बुधवार को मामले की डायरी अलवर भेजी।

 

मामले की डायरी अलवर पहुंचने के बाद के बाद अरावली विहार पुलिस समेत पुलिस के आला अफसर हरकत में आए। वहीं फलाहारी महाराज को स्वास्थ्य खराब होने के कारण बुधवार शाम को ही शहर के एक निजी अस्पताल स्थित आईसीयू में भर्ती कराया गया। मामले की गंभीरता को देख खुद पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश भी शाम को निजी अस्पताल पहुंचे और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पारस जैन व सीओ साउथ अनिल बेनीवाल के साथ फलाहारी महाराज से अकेले में बात की। पुलिस ने उन्हें दस्तयाब कर निगरानी बढ़ा दी है।

 

यह था घटनाक्रम


अलवर के कालाकुआं के समीप स्थित मधुसूदन आश्रम में गत ७ अगस्त को बिलासपुर की एक युवती से अलवर फलाहारी बाबा ने यौन शोषण किया। बाबा की धमकी से डरकर युवती ने शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई थी। गुरमीत राम रहीम बाबा को दुष्कर्म के मामले सजा होने के बाद युवती बिलासपुर पहुंची। उसने घटना की जानकारी परिजनो को दी और शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपित बाबा के खिलाफ जीरो में एफआईआर दर्ज कर केस डायरी अलवर भेज दी है।

 

एएसपी अर्चना झा ने बताया शहर में रहने वाली १९ वर्षीय युवती जयपुर में लॉ से संबंधित कोर्स कर रही है। युवती के परिजन फलाहारी बाबा के भक्त हैं। युवती को जुलाई २०१७ में कॉलेज से ३००० रुपए छात्रवृत्ति मिली थी। उसने परिजनो को राशि मिलने की जानकारी दी थी। परिजनों ने उसे जयपुर के पास स्थित अलवर में फलाहारी बाबा के आश्रम में राशि चढ़ाने के लिए कहा था। युवती ७ अगस्त रक्षाबंधन के दिन जयपुर से अलवर पहुंची थी। उसने फलाहारी बाबा के मुलाकात कर आश्रम में ३हजार रुपए चढ़ावा चढ़ा दिया था।

 

फलाहारी बाबा ने युवती को चन्द्रग्रहण होने का हवाला देकर उसे आश्रम में रूकने और दूसरे दिन जयपुर जाने की बात की थी। युवती आश्रम में रूक गई थी। शाम करीब ७ बजे फलाहारी बाबा ने उसे परिजनों का हालचाल पूछने के लिए अपने कमरे में बुलवाया था। फलाहारी बाबा ने चन्द्रग्रहण का हवाला देते हुए अपने शिष्यों को नहाने के लिए भेज दिया था। बाबा ने युवती से परिवार के सदस्यों का हालचाल पूछते हुए कमरे का दरवाजा बंद कर उसके साथ यौन शोषण किया था।

 

घटना के बाद आरोपित बाबा ने उसे राजनीतिक पहुंचा का हवाला देते हुए घटना का जिक्र किसी से करने पर जान से मरवाने की धमकी दी थी। बाबा की धमकी से डरकर युवती वापस जयपुर चली गई थी। हाल ही में गुरमीत राम रहीम को डेरा सच्च सौदा आश्रम में युवतियों से दुष्कर्म के मामले में २० वर्ष की कैद होने के बाद युवती को बाबा के खिलाफ शिकायत करने का बल मिला था। वह सितंबर महीने के पहले सप्ताह में जयपुर से बिलासपुर पहुंची थी। उसने घटना की जानकारी परिजनो को दी थी। परिजनों के साथ वह पुलिस से शिकायत करने पहुंची थी। युवती की शिकायत पर पुलिस ने बाबा के खिलाफ दुष्कर्म का अपराध दर्ज किया था। पुलिस ने केस डायरी अलवर राजस्थान भेज दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned