scriptVideo : बाबा फलाहारी महाराज : वेंकटेश मंदिर में सामान्य रूप से चलती रही गतिविधियां | Video : Baba Falahari Maharaj : Prayer in Venkatesh Temple alwar | Patrika News

Video : बाबा फलाहारी महाराज : वेंकटेश मंदिर में सामान्य रूप से चलती रही गतिविधियां

locationअलवरPublished: Sep 21, 2017 05:39:46 pm

Submitted by:

बाबाओं के खिलाफ साजिश का माहौल बना हुआ है। स्वामी फलाहारी पर जो आरोप लगा है वो अभी साबित होना बाकी है। आरोप तो कोई भी लगा सकता है।

Prayer in Venkatesh Temple alwar

Prayer in Venkatesh Temple alwar

अलवर.

शहर के काला कुआं स्थित मधुसुदन आश्रम में स्वामी फलाहारी पर एक युवती की ओर से बिलासपुर में यौन शोषण का मामला दर्ज होने के बाद सोमवार को आश्रम में शोक का सा माहौल बना हुआ था। यहां कार्यरत सभी सेवकों के चेहरे चिंतित थे। हालांकि यहां वेंकटेश मंदिर में प्रतिदिन की तरह से विधिवत पूजा पाठ किया जा रहा था। मंदिर में भक्तों का आना जाना लगा हुआ था और नित्य प्रतिदिन की तरह से प्रसाद भी वितरित किया जा रहा था।
मंदिर के संचालक स्वामी सुदर्शनाचार्य ने बताया कि स्वामी फलाहारी को आंतों में संक्रमण की शिकायत के चलते निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अभी उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं है। इसके साथ ही बाबा को मस्तिष्क में भी कोई परेशानी हो रही है। वो बार-बार अपने सिर पर मार रहे हैं।
उन्होंने कहा कि बाबाओं के खिलाफ साजिश का माहौल बना हुआ है। स्वामी फलाहारी पर जो आरोप लगा है वो अभी साबित होना बाकी है। आरोप तो कोई भी किसी पर लगा सकता है। इधर, मंदिर में आई महिला श्रद्धालुओं ने बताया कि उन्हें किसी भी तरह से विश्वास नहीं हो रहा है कि बाबा किसी युवती के साथ एेसा कर सकते हैं। वो पिछले एक दशक से बाबा से जुडी हुई है लेकिन कभी किसी के साथ एेसा होते हुए नहीं देखा।
यह था घटनाक्रम


अलवर के कालाकुआं के समीप स्थित मधुसूदन आश्रम में गत ७ अगस्त को (रक्षाबंधन पर) बिलासपुर की एक युवती आई। युवती के परिवार से बाबा के पारिवारिक संबंध थे। यहां बाबा ने उसे शाम को आश्रम के बेसमेंट में बने कमरे में ठहराया। युवती को उसी दिन शाम को लौटना था, लेकिन बाबा ने उसे अगले दिन जाने की कहकर रोक लिया। देर शाम आश्रम में मौजूद सभी लोगों को बाबा ने नहाने के लिए भेज दिया और युवती को अपने कमरे में बुला लिया और भीतर से कुंडी बंद कर ली। इसके बाद युवती से छेड़छाड़ शुरू कर दी। बाबा ने उसे बड़े-बड़े सपने भी दिखाए और यौन शोषण किया। अचानक हुई इस घटना से युवती घबरा गई।
इसी दौरान बाबा के एक शिष्य ने दरवाजा खटखटाया। बाबा ने उसे किसी को नहीं बताने की धमकी देकर दरवाजा खोला। इस दौरान मौके का फायदा उठा वह दूसरे कमरे में आ गई। अगले दिन बाबा ने उसे स्टेशन छुडवाया। बाबा की धमकी से डरकर युवती ने शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई थी। गुरमीत राम रहीम बाबा को दुष्कर्म के मामले सजा होने से युवती में साहस आया और वह अपने घर बिलासपुर पहुंची। उसने घटना की जानकारी परिजनों को दी और शिकायत महिला थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपित बाबा के खिलाफ जीरो नम्बर में एफआईआर दर्ज कर केस डायरी अलवर भेज दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो