Video : 1 करोड़ 12 लाख 71 हजार की धोखाधड़ी में महिला गिरफ्तार

Video : 1 करोड़ 12 लाख 71 हजार की धोखाधड़ी में महिला गिरफ्तार
Bhiwadi women arrested in fraud

Rajeev Goyal | Updated: 28 Aug 2017, 05:17:22 PM (IST) alwar

२ करोड़ १८ लाख ७१ हजार ५६३ रुपए का सरोज व ने समय-समय पर भुगतान कर दिया। शेष १ करोड़ १२ लाख ७१ हजार २७० का भुगतान पर इनकार कर दिया।

अलवर.

सरसों व गेहूं की खरीद कर अमानत में खयानत कर करीब एक करोड़ १२ लाख ७१ हजार रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला चौपानकी भिवाड़ी स्थित शुभम एन्टरप्राइजेज तथा भिवाड़ी स्थित नंदिनी फ्लोर मिल की मालकिन है।

 

एनईबी थाना प्रभारी देवेन्द्र प्रताप ने बताया कि ३ अगस्त २०१७ को अनाज मंडी स्थित मैसर्स रघुनाथ सहाय शिवदयाल फर्म के मालिक पंचवटी निवासी कैलाशचंद पुत्र रामचरण सोमवंशी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि शुभम एन्टरप्राइजेज व नंदिनी फ्लोर मिल की प्रोपराइटर सरोज चौहान व उसके पुत्र मंजीत सिंह ने उनसे सम्पर्क किया और सरसों व गेहूं की खरीद की मांग की।

 

इस पर वह उनकी मांग के अनुरूप समय-समय पर भिवाड़ी व चौपानकी सरसों व गेहूं भेजता रहा। जिसका करीब ३ करोड़ ३१ लाख ४२ हजार ८०३ रुपए बना। इसमें से २ करोड़ १८ लाख ७१ हजार ५६३ रुपए का सरोज व उसके पुत्र ने समय-समय पर भुगतान कर दिया। शेष १ करोड़ १२ लाख ७१ हजार २७० रुपए का भुगतान मांगने पर सरोज ने इनकार कर दिया।

 

कैलाश का आरोप है कि जब भी वह सरोज से भुगतान मांगने जाता तो वह जान से मारने एवं झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देती। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर रिकॉर्ड का अवलोकन किया, तो इसमें अनियमितता मिली। इस पर पुलिस ने रविवार को भिवाड़ी निवासी शुभम एन्टरप्राइजेज तथा भिवाड़ी स्थित नंदिनी फ्लोर मिल की मालकिन सरोज चौहान (५२) पत्नी इन्द्रजीत सिंह राजपूत को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा गया।

 

एनईबी थाना प्रभारी के अनुसार सरोज चौहान के खिलाफ खैरथल के एक व्यापारी से भी माल खरीदकर भुगतान नहीं करने तथा महुआ दौसा में एक व्यापारी के चेक बाउंस होने का मुकदमा दर्ज कराया जाना सामने आया है। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर रिकॉर्ड का अवलोकन किया, तो इसमें अनियमितता मिली।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned