Video : पंजाब, हरियाणा व जम्मू की तरफ आने जाने में लोगों को रही है परेशानी

Video : पंजाब, हरियाणा व जम्मू की तरफ आने जाने में लोगों को रही है परेशानी
road along train also halted in alwar

Rajeev Goyal | Updated: 27 Aug 2017, 04:55:53 PM (IST) alwar

ट्रेनों के रद्द होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। ट्रेन के साथ सड़क मार्ग भी ठप है। इसलिए लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि सफर पूरा कैसे करें।

अलवर.


अलवर जंक्शन पर शनिवार को लोग परेशन नजर आए। कुछ लोग आरक्षण केंद्र पर खड़े हुए थे तो, कुछ प्लेट फार्म पर चलने वाली दुकान संचालकों से आगे के रास्ते व ट्रेन के बारे में पूछताछ करते नजर आए। कुछ लोगों ने बताया कि उनको पहुंचना जरूरी है, लेकिन इस हंगामें ने उनकी परेशानी बढ़ा दी है। इससे उनका काम व परिवार दोनों प्रभावित हो रहे हैं। जबकि कुछ ने निजी वाहनों से जाने की बात कहीं। जबकि जिन लोगों के पास पैसे नहीं है, वो टूटती हुई ट्रेनों में सफर करने को मजबूर हैं।

रेलवे ने पंजाब, हरियाणा व जम्मू की तरफ जाने वाली सभी ट्रेन व बसों को रद्द कर दिया है। इसका प्रभाव अलवर जंक्शन पर देखने को मिल रहा है। प्रतिदिन जंक्शन के आरक्षण केंद्र पर ५० से अधिक आरक्षित टिकट कैंसिल हो रहे हैं। जबकि साधारण टिकटों की ब्रिकी में भी १८ से २० प्रतिशत की कमी आई है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग हिसार, अमृतसर, चंडीगढ़, जम्मू सहित अन्य शहरों की तरफ सफर करते हैं। ट्रेनों के रद्द होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। ट्रेन के साथ सड़क मार्ग भी ठप है। इसलिए लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि सफर पूरा कैसे करें।

 

यह ट्रेनें रहेगी रद्द


गाड़ी संख्या १९०२७ बान्द्रा टर्मिनल-जम्मूतवी २६ अगस्त को बान्द्रा टर्मिनल से चलने वाली ट्रेन रद्द रहेगी। गाड़ी संख्या १९२२३ अहमदाबाद-जम्मूतवी २६ व २७ अगस्त को अहमदाबाद से चलने वाली ट्रेन रद्द रहेगी। गाड़ी संख्या १९४१५ अहमदाबाद-वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस ट्रेन २९ अगस्त को अहमदाबाद से चलने वाली रद्द रहेगी। १२४१३/१२४१४ पूजा एक्सप्रेस २७ अगस्त को जम्मू व अजमेर से चलने वाली ट्रेन रद्द रहेगी। १२९८३ अजमेर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन २७ अगस्त को अजमेर से चलने वाली ट्रेन रद्द रहेगी। इसके अलावा जयपुर से भिवानी, मथुरा से भिवानी व हरियाणा की तरफ जाने वाली अन्य पैसेंजर ट्रेनों का संचालन रेवाड़ी तक होगा।

 

जंक्शन पर नहीं हैं सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम


अलवर जंक्शन पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं है। दिनभर जंक्शन सुरक्षा के कोई इंतजाम नजर नहीं आए। शाम को आरपीएफ के कुछ सिपाही जंक्शन पर नजर आए, वो भी केवल फोटो खिचवाने के बाद वापस लौट गए। जबकि शुक्रवार को रेलवे विभिन्न रेलवे जंक्शनों पर हुई घटनाओं के बाद एनसीआर में आने वाली सभी रेलवे स्टेशनों पर विशेष नजर रखने व सावधानी बरतने के निर्देश दिये गए थे।

 

अलवर से भिवाड़ी व दिल्ली तक चली रोडवेज बसें


डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को यौन शोषण के मामले में सजा के एेलान के बाद फैली हिंसा का असर रोडवेज पर भी पड़ा है। पंचकुला सहित हरियाणा में हिंसा की घटनाओं के बाद शनिवार को अलवर से दिल्ली, हरियाणा को जाने वाली रोडवेज बसें केवल दिल्ली तक चली। वहीं, अलवर-भिवाड़ी होकर नारनौल, रेवाड़ी जाने वाली बसों का केवल भिवाड़ी तक संचालन हुआ।

 

हालांकि सुबह-सुबह अवश्य रोडवेज के मत्स्य नगर आगार की तीन गािड़यां रेवाड़ी तक गई। इसके बाद सुबह ६ बजे से गाडि़यों का संचालन केवल भिवाड़ी तक किया गया। मत्स्य नगर आगार के मुख्य प्रबंधक रामजीलाल मीणा ने बताया कि अलवर से दिल्ली व भिवाड़ी होकर आगार की करीब १७ बसें हरियाणा में विभिन्न स्थानों तक जाती हंै। शनिवार को इनका संचालन केवल दिल्ली व भिवाड़ी तक किया गया। अलवर से गंगानगर जाने वाली दो गाडि़यों का भी संचालन बंद रहा। नैनीताल व सोनीपत के लिए भी गाडि़यां नहीं गई। उधर, अलवर आगार के मुख्य प्रबंधक रमेशचंद शर्मा ने बताया कि उनके आगार की तीन बसें जो हरियाणा तक जाती थी, उनका संचालन दिल्ली तक किया गया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned