scriptजयपुर से पहुंची सतर्कता टीम ने की विकास कार्यों की जांच | Vigilance team arrived from Jaipur to investigate development work | Patrika News

जयपुर से पहुंची सतर्कता टीम ने की विकास कार्यों की जांच

locationअलवरPublished: Sep 14, 2019 05:42:11 pm

Submitted by:

Pradeep

नगर पालिका कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत

जयपुर से पहुंची सतर्कता टीम ने की विकास कार्यों की जांच

जयपुर से पहुंची सतर्कता टीम ने की विकास कार्यों की जांच

अलवर. बहरोड़ कस्बे में शुक्रवार को जयपुर से शहरी विकास विभाग की सतर्कता टीम नगरपालिका बहरोड़ पहुंच कराए गए कार्यों की जांच की। जानकारी के अनुसार सामाजिक कार्यकर्ता ओम यादव ने नगरपालिका ने कराए गए कार्यो में गड़बड़ी को लेकर शिकायत की थी। जिस पर पहले भी दो बार टीम जांच कर चुकी है और की गईं शिकायत पर नगरपालिका ने किए गए कार्यों में गड़बड़ी होने की पुष्टि कर चुकी है। शुक्रवार को आई टीम ने कस्बे में लगी एलईडी लाइट, सीसीटीवी कैमरे, बिजली पोल आदि की जगह जगह पर जांच की। जांच अधिकारियों ने बताया कि अभी जांच में अनियमितता पाई जाती हैं तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
इसके बाद नगरपालिका में पत्रकार वार्ताकर सामाजिक कार्यकर्ता ओम यादव ने बताया कि नगरपालिका ने कस्बे में कराए गए कार्यो में भ्रष्टाचार किया गया है। यादव ने कहा कि नगरपालिका ने नवनिर्मित आरसीसी नाला निर्माण व इंटरलॉकिंग टाईल लगाने, एलईडी लाइट, इलेक्ट्रिक पोल अन्य विद्युत उपकरण, सीसीटीवी कैमरे, अवैध रूप से मिट्टी व पत्थर बिक्री कर करोड़ों रुपए का घोटाला किया गया था। सरकार की दर से अधिक रुपए से सामान खरीदा गया है। जिसके कारण नगरपालिका को राजस्व नुकसान हुआ है।
इसी के साथ एक एक्सईन को सारा काम देकर भ्रष्टाचार किया गया। पहले की गई शिकायत पर तो जांच करने के बाद अनियमितता पाई गई है और जांच अधिकारियों ने माना भी है कि गड़बड़ी हुई है। इसलिए भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ सरकार से जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग करते है। पार्षद प्रदीप यादव ने कहा कि नगरपालिका के कार्यों में गड़बड़ी की गई है। सरकार निष्पक्षता से जांच कराकर सम्बंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो