scriptग्राम पंचायत बदलने के विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर जड़ा ताला | Villagers lock school gate in protest against change of Gram Panchayat | Patrika News

ग्राम पंचायत बदलने के विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर जड़ा ताला

locationअलवरPublished: Nov 21, 2019 01:32:33 am

Submitted by:

Shyam

ग्राम पंचायत बदलने की मांग

ग्राम पंचायत बदलने के विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर जड़ा ताला

अलवर. खैरथल क्षेत्र के किरवारी गांव में स्थित स्कूल के गेट पर ताला लगाते ग्रामीण।


अलवर. खैरथल कस्बे के समीपवर्ती ग्राम किरवारी में बुधवार सुबह ग्राम पंचायत किरवारी से बदल कर गिरवास करने के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव में स्थित राप्रावि पर ताला लगाया।
किरवारी गांव के ग्रामीणों ने बताया कि की जिला कलक्टर के आदेश 29 जुलाई 2019 को किरवारी को ग्राम पंचायत बनाया गया था लेकिन अब इसे बदलकर गिरवास किया कर दिया गया । इस आंदोलन को चलते तीन चार दिन हो गए है। जिसके तहत लिसानी व किरवारी दोनों गांवों के लोग चाहते है कि गिरवास नाम ग्राम पंचायत बदली जाए । उन्होंने बताया कि गत दिन गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने आगामी पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी देते हुए नारेबाजी भी की थी ।

तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा

मालाखेड़ा. ग्राम पंचायत पथरोडा को चौमू पंचायत में जोडऩे के विरोध में पथरोडा गांव के ग्रामीणों ने बुधवार को तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीण जाफर खान,हसनू खां,सुमन्द्र,जितेन्द्र जाटव,रफीक खान,अफसर खान,फजरूदीन एवं अनवर ने बताया कि परिसमन से पूर्व पथरोडा गांव ढाकपुरी पंचायत से जुड़ा हुुुआ था। जिसे जनप्र्रतिनिधियों के सहयोग से केरवावाल पंचायत में जुड़वाया। केरववाल पंचायत चौमू गांव के नजदीक है । लेकिन कुछ लेागो ने नई पंचायत चौमू में जुड़वा दिया। जिससे सभी ग्रामवासी परेशान है। उनका कहना है कि चौमू पंचायत पथरोडा से लगभग नौ किलोमीटर दूर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो