अलवर में अम्बेडकर प्रतिमा विवाद को लेकर अब आ रही एक अहम खबर

अलवर में अम्बेडकर प्रतिमा विवाद को लेकर अब आ रही एक अहम खबर

Rajeev Goyal | Publish: Jan, 07 2018 02:16:56 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगाने को लेकर हुए विवाद के बाद से ही गांव के लोग धरने पर बैठे थे, लेकिन अब उन्होंने धरना स्थगित कर दिया है।

अलवर. गांव सहजपुर में प्रतिमा लगाने को लेकर उपजे विवाद के बाद चल रहा ग्रामीणों का धरना शनिवार को आश्वासन पर स्थगित कर दिया गया। शनिवार को अलवर ग्रामीण विधायक जयराम जाटव, भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा व जिलाध्यक्ष पं. धर्मवीर शर्मा धरना स्थल पहुंचे और ग्रामीणों की मांग पर न्यायसंगत कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह था मामला


अलवर के एमआईए स्थित सहजपुर गांव में कुछ दिन पहले डॉ. बी.आर अम्बेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर दलित समुदाय व अन्य समाजों के लोगों में विवाद हुआ था। जिसके बाद हजारों की संख्या में दलित समुदाय के लोग कलक्ट्रेट परिसर में रैली निकालकर ज्ञापन देने पहुंचे थे।

इसके बाद ग्रामीणों ने धरना स्थगित कर दिया। डॉ. अम्बेडकर अत्याचार विरोधी संघर्ष समिति के कोमलचंद जाटव ने बताया कि पुलिस की ओर से जब्त प्रतिमा को सम्मान प्रतिमा स्थल पर लगाने, पुलिस की ओर से समाज के लोगों पर दर्ज मुकदमें वापस लेने, मूर्ति स्थल पर सामुदायिक भवन एवं पार्क के लिए भूमि आवंटन सहित अन्य मांगों को लेकर समाज के लोग प्रतिमा स्थल के समीप धरने पर बैठे थे।

शनिवार को समिति का एक प्रतिनिधिमण्डल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी से मिला और ज्ञापन सौंपा। इसके बाद भाजपा प्रदेश मंत्री सहित अलवर ग्रामीण विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष धरना स्थल पहुंचे और ग्रामीणों की जायज मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने धरना स्थगित करने की घोषणा की। समिति के सूरजमल कर्दम ने बताया कि यदि एक माह के भीतर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो फिर से धरना-प्रदर्शन
किया जाएगा।

ग्रामीणों की मांगों से सरकार को अवगत कराया गया है। शनिवार को धरना स्थल पर पहुंच ग्रामीणों से समझाइश की गई। इसके बाद ग्रामीणों ने धरना स्थगित कर दिया। उनकी मांगों को लेकर जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक से बात करेंगे। जो भी नियमानुसार होगा, वह कराया जाएगा।
जयराम जाटव, विधायक अलवर ग्रामीण

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned