scriptटोल बचाने के फेर में हो रहे हादसों से परेशान ग्रामीणों ने रोका रास्ता | Villagers troubled by accidents due to toll saving | Patrika News

टोल बचाने के फेर में हो रहे हादसों से परेशान ग्रामीणों ने रोका रास्ता

locationअलवरPublished: Oct 14, 2019 02:03:37 am

Submitted by:

Shyam

पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद माने ग्रामीण

टोल बचाने के फेर में हो रहे हादसों से परेशान ग्रामीणों ने रोका रास्ता

अलवर. भारी वाहनों पर रोक लगाने व अधूरे सडक़ निर्माण कार्य को पूरा कराने की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीण।


अलवर. शाहजहांपुर कस्बे से बर्डोद मार्ग पर आने जाने वाले भारी वाहनों के खिलाफ पुलिस सख्ती बरतने सहित ईश्वरीङ्क्षसहपुरा-नीमराना मार्ग पर लोहे की गाटर 15 अक्टूबर तक लगवा कर भारी वाहनों पर स्थाई रोक की कार्रवाई के पुलिस आश्वासन के बाद ही रविवार को फौलादपुर के ग्रामीणों ने बस स्टैण्ड पर लगाये जाम को हटा धरना हटा लिया।
गौरतलब है कि शाहजहांपुर – बर्डोद मार्ग पर से टोल बचाकर भारी वाहनों के कस्बे से होकर गुजरने से रोकने को लेकर लम्बे समय से कस्बे वासियों सहित मार्ग से जुडे दर्जनभर से अधिक गांवों के ग्रामीणों की चली आ रही मांग को स्थानीय पुलिस प्रशासन ने नजर अंदाज कर रखा था।जिससे आए दिन हादसे हो रहे थे। जब दुर्घटना होती तब पुलिस ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए वाहनों पर पाबंदी लगाई जाती रही। लेकिन कुछ समय फिर वही स्थिति बन जाती थी। 11 अक्टूबर को फौलादपुर निवासी बाइक सवार रणधीरङ्क्षसह चौधरी(43) पुत्र हजारीलाल चौधरी की शराब के ठेके के समीप सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा अधूरे छोडे निर्माण कार्य के चलते हुई दुर्घटना में मौत हो गई थी। इससे तीन दिनों पूर्व ही भुनगड़ा अहीर ग्रामपंचायत के खाहरी गांव निवासी स्कूटी सवार श्रीराम यादव पुत्र भगवानङ्क्षसह की कस्बे के राजकीय विद्यालय के सामने डंपर के कुचलने से मौत हो जाने को लेकर क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त हो गया।
रविवार को मार्ग पर भारी वाहनों के आने जाने पर पूर्ण रोक लगाने व सडक़ निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराने की मांग को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय के महाासचिव रहे ललित यादव, स्थानीय सरपंच सुन्दरपाल यादव, पूर्व सरपंच बाबूलाल यादव, रमेश प्रधान, नरेन्द्र चौधरी, योगेश चौधरी, पूर्व उपसरपंच दिलावरङ्क्षसह चौधरी, सुभाष फौजी, सुशील यादव, बिशनदयाल यादव, घासीराम, सत्यपाल चौधरी, वीरेन्द्र पंच, सुबेदार कन्हैयालाल, महेश चौधरी, समशेरसिंह, प्रकाश चौधरी, अंगदसिंह चौहान, जितेन्द्र उर्फ गोलू, धमेन्द्र चौधरी, सुमित यादव, ओमवीरङ्क्षसह सहित बडी संख्या में मौजूद महिलाओं ने फौलादपुर बस स्टैण्ड शिव मन्दिर के सामने सडक़ के पास धरने पर बैठ कर प्रदर्शन कर भारी वाहनों का प्रवेश की मांग करने लगे।
ग्रामीणों के बडी संख्या में धरने पर बैठे होने की सूचना पर मौके पर पहुंचे शाहजहांपुर थानाधिकारी सुरेन्द्रङ्क्षसह ने ग्रामीणों से वार्ता कर समस्या सुन अधिकारियों को अवगत कराया। जिस पर नीमराना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिद्धांत शर्मा से मिले निर्देशानुसार थानाधिकारी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि भारी वाहनों को कस्बे से होकर गुजरने से पूर्ण रूप से रोका जाने सहित ईश्वरीङ्क्षसहपुरा-नीमराना मार्ग पर गाटर लगा भारी टोल बचाकर निकलनें वाले भारी वाहनों को रोकने का स्थाई हल मंगलवार 15 तक कर दिये जाने का ग्रामीणों को भरोसा दिलाया। जिस पर ग्रामीणों ने थानाधिकारी के आश्वासन के बाद सडक़ मार्ग पर लगाये अवरोधों को हटाकर जाम खुलवाया। इधर अधूरे पड़े सडक़ निर्माण को पूरा करने की मांग भी ग्रामीणों ने की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो