अलवर में तेज बारिश के बाद इस विभाग को मिली राहत, लेकिन शहर में हुआ कुछ ऐसा, जानिए आप भी

अलवर में तेज बारिश के बाद सडक़ों के हाल खराब हो गए, लेकिन सरकारी विभाग को इससे जरुर फायदा हुआ है।

By: Prem Pathak

Published: 07 Jun 2018, 05:06 PM IST

अलवर. शहर में बुधवार को हुई बारिश से जलदाय विभाग को कुछ दिन राहत मिलने की उम्मीद बंधी है। दरअसल भीषण गर्मी के चलते प्रतिदिन लोग पानी सप्लाई को लेकर सडक़ों पर उतर जाम लगा रहे थे। जलदाय विभाग के कार्यालय में लोगों की पानी सम्बन्धी शिकायतों का ढेर लगा हुआ था। जलदाय विभाग के अधिकारियों को उम्मीद है कि बारिश के बाद गर्मी कम होने से पानी की मांग में भी कमी आएगी।

जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता अमर सिंह ने बताया कि बारिश के बाद कूलर चलने में कमी आने की उम्मीद है। वहीं पानी का उपयोग भी कम होगा। इसलिए पानी की समस्या से कुछ दिन राहत मिल सकती है। हालांकि अभी जलदाय विभाग की तरफ से प्रतिदिन की तरह पानी सप्लाई किया जाएगा। एक दिन बाद मौसम के हिसाब से पानी की डिमाण्ड का पता चलेगा।

पानी सप्लाई रहेगी प्रभावित

बारिश के चलते बुधवार को बुर्जा में सात घंटे विद्युत सप्लाई बंद रही। इसलिए गुरुवार को स्कीम नम्बर एक, बैंक कॉलोनी, स्कीम नम्बर दो, अलकापुरी सहित बुर्जा से जुड़े हुए क्षेत्रों में पानी सप्लाई प्रभावित रहेगी।

बारिश के बाद लिया जायजा

एडीएम सिटी महेन्द्र मीणा ने बारिश के बाद शहर का जायजा लिया। जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ उन्होंने एसएमडी सर्किल, बैंक कॉलोनी, आरआर कॉलेज, फ्रेंडस कॉलोनी, मोती डूंगरी, काला कुआं, रोड नम्बर दो, बहरोड़ रोड, हसन खां मेवात नगर सहित 10 जगहों का निरीक्षण किया। बारिश के बाद धंसी सडक़ को तुरंत ठीक कराने व टीम को तैयार रहने के निर्देश दिए।

शहर का हुआ कुछ ऐसा हाल

शहर में बुधवार सुबह अचानक हुई करीब दो घण्टे बारिश से पूरा शहर पानी-पानी हो गया। बारिश के चलते शहर के कृषि भूमि पर बसी कॉलोनी ही नहीं यूआईटी हॉउसिंग बोर्ड की आवासीय योजनाओं में भी पानी भर गया। बारिश के बाद काफी देर तक शहर के मार्ग जल मग्न रहे, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सडकों पर छोटे वाहन ही नहीं रोडवेज बस भी धंसती दिखाई दी। वहीं वैशाली नगर में खुला नाला पानी से उफन गया। शहर के ऐतिहासिक किशन कुंड व सागर में पानी के झरने बह निकले।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned