scriptगर्मियां आते ही अलवर में पानी के लिए मारामारी शुरु, आधा दर्जन कॉलोनियों में नहीं आ रहा पानी | WATER PROBLEM IN ALWAR | Patrika News

गर्मियां आते ही अलवर में पानी के लिए मारामारी शुरु, आधा दर्जन कॉलोनियों में नहीं आ रहा पानी

locationअलवरPublished: Mar 22, 2018 10:23:47 am

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में गर्मियां आते ही पानी के लिए मारामारी शुरु हो गई है। अलवर की आधा दर्जन कॉलोनियों में पानी ही नहीं आ रहा है।

WATER PROBLEM IN ALWAR
गर्मी के शुरू होते ही पानी के लिए मारामारी शुरू हो गई है। लगातार तीसरे दिन आधा दर्जन कॉलोनी के लोग पानी समस्या को लेकर मनुमार्ग स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय में पहुंचे। पहले दिन सडक़ पर प्रदर्शन, दूसरे दिन कलक्टर आवास तो तीसरे दिन अधिकारियों का घेराव किया, लेकिन लोगों की समस्याओं पर किसी का ध्यान नहीं है।
फ्रेंड्स कॉलोनी, सुंदर नाथ की बावड़ी, मयूर विहार, भैरु बस्ती, सोनावा, मोहल्ला खदाना, हरिजन बस्ती, रणजीत नगर, रामनगर कॉलोनी, खुदन पुरी एवं महावर कॉलोनी के लोग पानी समस्या को लेकर जलदाय विभाग के कार्यालय में पहुंचे। वहां उन्होंने अधिकारियों का घेराव किया व जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके बाद पानी सप्लाई की मांग को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन दिया। इस पर जलदाय विभाग के अधिकारियों ने जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमलेश सैनी के नेतृत्व में भी बड़ी संख्या में महिलाएं जलदाय विभाग के कार्यालय में पहुंची। कमलेश सैनी ने कहा कि शहर में सर्दी के दौरान भी पानी के लिए लोगों ने संघर्ष किया और अब गर्मी पूरी तरह शुरू भी नहीं हुई है कि पानी की बूंद बूंद को शहर के सभी वार्डों में लोग तरस रहे हैं।
दूषित पानी से लोग परेशान 

शिवाजी पार्क 1क में कई दिनों से दूषित पानी सप्लाई हो रहा है। इससे लोगों को जीवन यापन करने में खासी दिक्कत आ रही है। लोग कई बार दूषित पानी की शिकायत कर चुके हैं, लेकिन जलदाय विभाग की तरफ से कोई समाधान नहीं कराया गया। शिवाजी पार्क क्षेत्र के लोगों का कहना है कि टैंकरों से काम चलाया जा रहा है। दूषित पानी व पानी समस्या को लेकर क्षेत्र के लोग कई बार जाम भी लगा चुके हैं। दूषित पानी से बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने का भी खतरा है। ऐसे में प्रशासन को लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान देते हुए इस समस्या का निदान करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो