scriptक्या कारण रहा कि मतदाताओं ने नहीं किया मतदान | What was the reason that voters did not vote | Patrika News

क्या कारण रहा कि मतदाताओं ने नहीं किया मतदान

locationअलवरPublished: Jan 29, 2018 11:24:02 pm

Submitted by:

लोकसभा उपचुनावों का किया बहिष्कार

What was the reason that voters did not vote
मुण्डावर. क्षेत्र के ग्राम लामचपुर में डीएमआईसी की ओर से भूमि अधिग्रहण मामले को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। ग्रामीणों ने बताया कि डीएमआईसी द्वारा भूमि अधिग्रहण बहुत ही कम मूल्य पर किया जा रहा है जो कि किसानों के साथ सरकार का सौतेला व्यवहार है। साथ ही जमीन अधिग्रहण करने के बाद यहां पर आई कम्पनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार भी नहीं दिया जाता है, जिसकों लेकर सभी ग्रामीण लोकसभा उपचुनावों का बहिष्कार किया है। लामचपुर गांव स्थित इस बूथ नम्बर 57 पर पर कुल 394 मत हैं, जिनमें से एक भी मत नहीं डाला गया ।
शाहजहांपुर. लोकसभा उपचुनावों को लेकर थाना क्षेत्र के गांवों मे शांतिपूर्ण मतदान हुआ। वहीं, राज्य सरकार द्वारा डीएमआईसी विकास परियोजना के नाम पर दस गांवों की जमीन अधिग्रहित करने के पांच साल बाद उपचुनावों में सुलगे मुद्दे पर पांच गांवों की जमीन अधिग्रहण से मुक्त कर दी गई। मुआवजा राशि मिलने की बाट जोहते कास्तकारों ने विरोध स्वरूप गूगलकोटा व लामचपुर गांव मे चुनाव बहिष्कार किया गया। वहीं सक्तपुरा-बावद ग्राम पंचायत के गांव लामचपुर में जमीन अधिगहित किए जाने की योजना में रखने से नाराज ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप मतदान से बहिष्कार किया।
समझाइश के बाद हुआ शुरू
रामगढ़. सेक्टर 15 के बूथ नम्बर 135 ग्राम मेव खेड़ा मेें ग्रामीणों ने विद्यालय को क्रमोन्नत करने व गांव के लिए सडक़ बनाने की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया। प्रशासन को इसकी सूचना मिलते ही थानाधिकारी नवलकिशोर मीणा, विकास अधिकारी प्रदीप मायला, सेक्टर प्रभारी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे व ग्रामीणों को समझाइश के उपरांत दोपहर बारह बजे मतदान प्रारम्भ हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो