scriptग्रामीणों ने क्यों किया हाथापाई का प्रयास | Why did villagers try to scramble | Patrika News

ग्रामीणों ने क्यों किया हाथापाई का प्रयास

locationअलवरPublished: Jan 16, 2020 02:32:46 am

Submitted by:

Shyam

पेयजल समस्या व आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने की मांग

ग्रामीणों ने क्यों किया हाथापाई का प्रयास

अलवर. बानसूर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते सांथलपुर गांव के ग्रामीण।


अलवर. बानसूर क्षेत्र के गांव सांथलपुर के ग्रामीणों ने बुधवार को पेयजल समस्या एवं गांव में आम रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर पंचायत समिति परिसर पहुंचकर हंगामा किया। बाद में विकास अधिकारी के नहीं मिलने पर वहां मौजूद पीईईओ अजय वर्मा के जवाब से असंतुष्ट होकर वर्मा के साथ अभद्र व्यवहार कर हाथापाई का प्रयास किया। बाद में खरी खोटी भी सुनाई।
इस पर वहां मौजूद पचाायत समितिकर्मियों ने बीच बचाव कियाऔर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया। इसके बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत करवाया। ग्रामीणों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर गांव में पेयजल समस्या को दूर करने की मांग की। तब जाकर ग्रामीण संतुष्ट हुए।
मिली जानकारी के अनुसार गांव सांथलपुर में पिछले कई दिनों से पेयजल समस्या चल रही है। वहीं गांव में ग्रामीणों के समक्ष अतिक्रमण की समस्या है इसको लेकर गत सप्ताह ग्रामीणों ने विकास अधिकारी एमएल बैरवा से मिलकर गांव में पेयजल समस्या दूर करने सहित आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने की मांग की थी। विकास अधिकारी ने सात दिवस में समस्या दूर करने का आश्वासन दिया था। लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने पर गुस्साएं ग्रामीण ने बुधवार सुबह पंचायत समिति परिसर पहुंचे। जहां विकास अधिकारी नहीं मिले।
इस पर ग्रामीणों ने पीईईओ अजय वर्मा से बातचीत की। अजय वर्मा की बातचीत से असंतुष्ट होकर ग्रामीणों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार कर हाथापाई का प्रयास किया। जिसका बीच बचाव कर्मियों ने किया। सूचना पर तहसीलदार मौके पर पहुंचे और मामला शांत करवाया।
गांव की समस्या को लेकर तहसीलदार जगदीश बैरवा ने पंचायत समिति से पीईईओ अमरसिंह को गांव सांथलपुर पहंचकर समस्या की जानकारी लेने के निर्देश दिए। तहसीलदार जगदीश बैरवा ने बताया कि ग्रामीणों की समस्याओं का शीघ समाधान करवाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो