scriptअलवर उपचुनाव: चुनाव प्रचार खत्म, नशेडियों में खलबली | wine shops closed due to electionin alwar | Patrika News

अलवर उपचुनाव: चुनाव प्रचार खत्म, नशेडियों में खलबली

locationअलवरPublished: Jan 28, 2018 11:26:26 am

Submitted by:

Rajiv Goyal

अलवर लोकसभा उपचुनाव को लेकर प्रचार खत्म हो गया है। इस दौरान शराब के ठेके भी मतदान तक बंद हो गए हैं। इससे नशेडियों में खलबली मची हुई है।

wine shops closed due to electionin alwar
अलवर. लोकसभा उपचुनाव का प्रचार के थमने के साथ ही शहर सहित जिलेभर में संचालित शराब के ठेके भी बंद हो गए हैं। अब आबकारी विभाग व पुलिस की नजर दूसरे राज्यों से आने वाली अवैध शराब पर रहेगी। इसके लिए पुलिस व आबकारी विभाग की ओर से गश्ती टीमें बनाई गई हैं।
सीमाओं की चौकसी व नाकाबंदी बढ़ा दी गई है। पुलिस ने जोधपुर से एक श्वान भी बुलाया है, जो अवैध शराब को पकडऩे का एक्सपर्ट है। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आमतौर पर चुनाव में मतदाताओं को लुभाने में प्रत्याशी कोई कसर नहीं छोड़ते। दूसरे राज्यों से शराब लाकर मतदाताओं में बांटे जाने का अंदेशा भी बना रहता है। लोकसभा उपचुनाव में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने विशेष प्रबंध किए हैं। शहर सहित जिले की सीमाओं को सील किया गया है। हरियाणा से अलवर में प्रवेश के रास्तों पर नाकाबंदी लगाई गई है। उधर, आबकारी विभाग ने भी लोकसभा उपचुनाव के दौरान अवैध मदिरा के उत्पादन, भण्डारण, परिवहन व बिक्री रोकने के लिए नाके लगाए हैं। गश्ती दल भी गठित किए गए हैं। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि अवैध शराब की रोकथाम के लिए विधानसभावार प्रभारी अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं।
ठेकों पर रही भीड़

उधर, प्रचार के थमने के साथ ठेके भी बंद होने की सूचना पर शनिवार को शहर सहित जिलेभर में शराब ठेकों पर जबरदस्त भीड़ रही। लोगों ने इस दौरान बड़ी मात्रा में शराब का स्टॉक किया। इससे ठेकों की बिक्री जहां एकाएक बढ़ गई, वहीं ठेके बंद होने के बावजूद अवैध शराब की बिक्री की आशंका बढ़ गई।
मतदान के बाद खुलेंगे ठेके

लोकसभा उपचुनाव के चलते अलवर सहित जिलेभर में शराब के ठेके अब तीन दिन बाद यानि मतदान के बाद खुलेंगे। आबकारी विभाग के अनुसार शनिवार को प्रचार थमने के बाद शाम 6 बजे सभी ठेकों को बंद करा दिया गया। अब ये ठेके 29 जनवरी को मतदान के बाद शाम 6 बजे खुल सकेंगे।
लोकसभा उपचुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री रोकने के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। अवैध शराब की रोकथाम के लिए विधानसभावार प्रभारी अधिकारी लगाए गए हैं। विभाग की ओर से अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है।
अंजू ओमप्रकाश, जिला आबकारी अधिकारी अलवर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो