scriptमकर-संक्रांति के बाद कम होने के बजाए बढ़ रही ठंड, मंगलवार को छाया रहा कोहरा, सर्दी ने छुड़ाई धूजणी | Winter In Rajasthan: Cold Even After Makar Sankranti In Rajasthan | Patrika News

मकर-संक्रांति के बाद कम होने के बजाए बढ़ रही ठंड, मंगलवार को छाया रहा कोहरा, सर्दी ने छुड़ाई धूजणी

locationअलवरPublished: Jan 21, 2020 05:46:15 pm

Submitted by:

Lubhavan

Winter In Rajasthan: इस बार सर्दी कम नहीं हो रही है। मकर-संक्रांति के बाद भी कोहरा छा रहा है।

Winter In Rajasthan: Cold Even After Makar Sankranti In Rajasthan

मकर-संक्रांति के बाद कम होने के बजाए बढ़ रही ठंड, मंगलवार को छाया रहा कोहरा, सर्दी ने छुड़ाई धूजणी

अलवर. इस साल मकर सक्रांति के बाद भी सर्दी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। मंगलवार को सुबह कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण मंगलवार को विजिबिलिटी बेहद कम रही। मंगलवार को दोपहर 12 बजे सूरज निकला। इससे पहले तक कोहरे के कारण सर्द मौसम रहा।
वहीं सोमवार को धूप निकलने के बाद भी हवा में ठंडक थी जिसके कारण लोग सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़े पहनकर निकले। सोमवार को सुबह से ही तेज सर्दी का अहसास हो रहा था। सर्दी 11 बजे तक कम नहीं हुई। इस समय तेज धूप निकली लेकिन बार-बार बादल छा रहे थे। धूप निकलने के बाद भी सर्दी का अहसास हुआ। धूप के बावजूद ठिठुरन बनी हुई थी। सर्दी शाम को बढ़ गई जिसके कारण लोगों की आवाजाही बाजार में बहुत कम रही। रात को तापमान में कमी देखी गई। न्यूनतम तापमान 6 डिग्री पर आ गया। पिछले तीन दिनों से न्यूनतम तापमान 6 और 8 डिग्री के मध्य बना हुआ है जबकि अधिकतम तापमान 16 से 20 डिग्री तक है। हर साल मकर सक्रांति के बाद अधिकतम तापमान 23 डिग्री को पार कर जाता है लेकिन इस बार तापमान में गिरावट देखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो