राजस्थान में बारिश के असर से सर्दी ने ठिठुराया, बढऩे लगी गलन

राजस्थान में बारिश के असर से सर्दी ने ठिठुराया, बढऩे लगी गलन

Rajeev Goyal | Updated: 13 Dec 2017, 10:16:19 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

राज्य के अलवर जिले में बारिश होने के बाद सर्दी और तेज होने लगी है। ऐसे में लोग अब अलाव का सहारा ले रहे है।

राजस्थान के अलवर जिले में सोमवार रात बारिश के बाद गलन बढ़ गई। मंगलवार को पूरे दिन सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। आसमान में बादल छाए रहने से कई बार बारिश के आसार बने। इससे ठिठुरन बढ़ गई। सर्दी से बचने के लिए लोग घरों में दुबके रहे। जो जरूरी काम से बाहर निकले, वे गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। सर्दी का असर सरकारी कार्यालयों पर भी पड़ा। इस दिन सरकारी कार्यालयों में भीड़भाड़ कम रही। वहीं, कार्यालयों में कर्मचारी सीट पर बैठने से ज्यादा सर्दी से बचने के इंतजामों में लगे रहे। सर्दी का असर बाजार पर भी पड़ा। बाजार में इस दिन भीड़भाड़ कम रही। रहीं-सही कसर मंगलवार ने पूरी कर दी। मंगलवार को कई बाजारों के बंद रहने से भी बाजार में कम लोग पहुंचे। इस दिन बाजार देरी से खुला और जल्दी बंद हुआ।

रात को गुल हुई बिजली सुबह तक नहीं आई

सोमवार रात बारिश के दौरान कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। इससे अंधेरा छा गया। इस दिन शादी-समारोह का जोर रहने से सबसे अधिक परेशानी आवागमन में आई। कई इलाकों में बिजली के तार टूट गए। लोगों को पूरी रात अंधेरे में काटनी पड़ी। कुछ क्षेत्रों में रात को गई बिजली अगले दिन सुबह तक नहीं आई। मंगलवार को पूरे दिन निगम कर्मचारी लाइनों में आए फाल्टों में खोजने में जुटे रहे, लेकिन देर शाम तक भी बिजली संबंधी शिकायतें खत्म नहीं हुई।

आज भी बारिश के आसार


जिले में पश्चिमी विक्षोम के सक्रिय होने से बुधवार को सर्दी व ठिठुरन बढ़ सकती है। साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोम के सक्रिय होने का असर अलवर सहित राजस्थान पर भी पड़ रहा है। सर्द हवा के चलने से बुधवार को अलवर में सर्दी का असर बढ़ सकता है। साथ ही लोगों की परेशानी भी बढ़ सकती है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned