scriptराजस्थान में कहीं वर्दी का रौब… तो कहीं हो रहा अपमान…! पुलिस वर्दी पहन भीख मांग रही महिला… | woman begging with police uniform on, thus insulting the profession | Patrika News

राजस्थान में कहीं वर्दी का रौब… तो कहीं हो रहा अपमान…! पुलिस वर्दी पहन भीख मांग रही महिला…

locationअलवरPublished: Aug 23, 2018 02:43:33 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

woman begging with police uniform on, thus insulting the profession

woman begging with police uniform on, thus insulting the profession

अलवर। अलवर शहर में जगह-जगह भिक्षावृत्ति रोकने के लिए बैनर लग रहे हैं, जबकि यहां भिक्षा मांग रही महिला को किसी ने पुलिस वर्दी जैसी शर्ट दे दी। हो सकता है इस महिला को यह मालूम ना हो कि वर्दी किसकी है, जबकि जिनकी जिम्मेदारी है वह भी पीछे मौन नजर आ रहे हैं। वर्दी के प्रति लोगों में स्वाभाविक सम्मान रहता है। ऐसे में दिनदहाड़े वर्दी का मखौल उड़ाना क्या ठीक है…? महिला त्रिपोलिया में खड़ी थी, जब संवाददाता ने उसका फोटो लिया।

यहां दिखा वर्दी का रौब
नागौर जिले के थांवला थाने के एक एएसआई व दो पुलिसकर्मियों पर पादू कलां थाना क्षेत्र के दो युवकों ने बिना वजह बेरहमी से मारपीट कर हवालात में बंद रखने का आरोप लगाते हुए डेगाना एसीजेएम कोर्ट में परिवाद पेश किया है। न्यायालय के आदेश पर जांच डेगाना वृत्ताधिकारी को सौंपी गई है।
सड़क पर कुछ देर ठहरे तो पुलिस वालों ने की गाली गलौज
जानकारी के अनुसार पादू कलां थाना क्षेत्र के मांडल जोधा निवासी रमेशचंद पुत्र गिरधारीराम जाट ने डेगाना एसीजेएम कोर्ट में पुलिस थाना थांवला के एएसआई रामदेव व कांस्टेबल शंकरलाल मीणा व रामअवतार सहित अन्य के खिलाफ एक परिवाद प्रस्तुत किया। परिवाद में बताया कि वह अपने ड्राइवर के साथ गत 14 अगस्त की रात को 11 बजे थांवला से अपने गांव मांडल जोधा पास आ रहे थे। रास्ते में थांवला थाने में तैनात एएसआई रामदेव और दो तीन अन्य सिपाहियों ने शाहपुरा के पास सड़क पर एक बाइक सवार के साथ धक्का मुक्की कर रहे थे। जहां पर वे लोग भी कुछ देर के लिए ठहर गए, जिसे देख सभी पुलिस वाले आक्रोशित हो गए और हमारे साथ भी गाली गलौच शुरू कर दिया।
कागजात नहीं होने पर थाने ले जाकर छीने रूपए व मोबाइल
वाहन के कागजात नहीं होने पर एएसआई ने गालियां देते हुए उन्हें पुलिस की जीप में जबरन डाल दिया और थांवला थाने ले जाकर उसकी जेब से 13 हजार 270 रुपए व उसके साथी ड्राइवर देवाराम की जेब से 2000 हजार रुपए और दोनों के मोबाइल भी पुलिसकर्मियों ने छीन लिए। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उन पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करते हुए बेल्ट, डंडों आदि से बेरहमी के साथ उनकी पिटाई की और गालियां निकाली। परिवाद में परिवादी ने आरोप लगाया कि सभी पुलिसकर्मी शराब के नशे में थे।परिवादी ने कोर्ट में इस पिटाई की पूरी आॅडियो क्लिप भी सबूत के तौर पर सौंपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो