scriptअलवर में कानून व्यवस्था का हाल, यहां शादी में गई महिला का शव चार दिन बाद कुएं में मिला | Women Dead Body Found In Empty Well In Kherli Alwar | Patrika News

अलवर में कानून व्यवस्था का हाल, यहां शादी में गई महिला का शव चार दिन बाद कुएं में मिला

locationअलवरPublished: May 11, 2019 10:28:56 am

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर में घर से शादी समारोह में गई महिला का शव कुएं में मिला है।

Women Dead Body Found In Empty Well In Kherli Alwar

अलवर में कानून व्यवस्था का हाल, यहां शादी में गई महिला का शव चार दिन बाद कुएं में मिला

अलवर. अलवर जिले के खेरली थाना क्षेत्र के गांव अडौली में गत पांच मई को पड़ोस में शादी में गई एक दलित महिला का चार दिन बाद कुएं में शव मिला है। महिला की मौत के मामले को परिजनों तथा ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया और लोग शव के कुएं से बाहर निकलने के करीब दो घंटे बाद प्रशासन की समाझाइश से शव को पोस्टमार्टम के लिए खेरली सीएचसी लाने के लिए राजी हुए।
ग्राम अडौली निवासी बाबूलाल बैरवा ने छह मई को थाना खेरली थाने में मामला दर्ज कर बताया कि उसकी पत्नी सरोज बैरवा (45) पांच मई को पड़ोस में शादी समारोह में गई और उसके अगले दिन तक वापस नहीं आई। महिला के वापस नहीं अपने पर गांव के ही तोताराम गुर्जर, सियाराम गुर्जर, शिब्बू गुर्जर, दयाराम गुर्जर, हुकुम गुर्जर, राजाराम गुर्जर व करतार के खिलाफ महिला को अगवा करने का मामला दर्ज कराया। मामले की जांच सीओ लक्ष्मणगढ़ ओमप्रकाश मीना कर रहे थे। लेकिन पुलिस द्वारा मामले में गहनता से जांच नहीं करने पर बुधवार को ग्रामीण व परिजन जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे और मामले की गहनता से जांच करने व महिला का सुराग लगाने की मांग की।
इस बीच गुरुवार दोपहर 12 बजे गांव के ही एक सूखे कुएं से बदबू आने पर ग्रामीणों ने मामले की जानकारी स्थानीय थाना पुलिस को दी। मौके पर थानाधिकारी सचिन शर्मा मय जाब्ता पहुंचे। इसके बाद लक्ष्मणगढ़ सीओ ओमप्रकाश मीना, राजगढ़ सीओ ओमप्रकाश केलनिया सहित कठूमर व लक्ष्मणगढ़ थाने का पुलिस जाब्ता भी मौके पर पहुंचे।
पुलिस ने कुएं में महिला के शव होने का अंदेशा जाहिर करते हुए अलवर से रेस्क्यू टीम बुलाई। रेस्क्यू टीम ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद महिला के शव को बाहर निकाला। शव को पोस्टमार्टम के लिए खेरली सीएचसी लाने के दौरान मौके पर ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। पुलिस प्रशासन के समझाने बाद भी ग्रामीण शव को नहीं ले जाने के लिए अड़े रहे। मामले की गंभीरता को समझते हुए भिवाड़ी एएसपी नाजिम अली व लक्ष्मणगढ़ एसडीएम अनिल सिंघल मौके पर पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी सात सूत्री मांगों जिनमें महिला का पोस्टमार्टम उनके परिचित चिकित्सकों से कराने, महिला की हत्या के मामले में लिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने, मृतका के परिजनों में से एक को सरकारी नौकरी व मुआवजे के रूप में पचास लाख देने, पीडि़त परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने, मामले की जांच सीबीआईसीबी को सौंपने तथा घटनास्थल के पास स्थित एक दुकान जो कि घटना के दिन से ही बंद है, उसके दुकानदार से मामले में पूछताछ करने की मांग की। इस पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने उक्त मांगें मानने तथा मामले की निष्पक्ष जांच कराने के आश्वासन के बाद शाम छह बजे परिजन व ग्रामीण शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए राजी हुए। बाद में शव को निजी वाहन से खेरली सीएचसी लाया गया। मांग पत्र कलक्टर के पास पहुंचने तक पोस्टमार्टम रुका रहा। देर रात करीब दस बजे कलक्टर के आदेश पर पोस्टमार्टमा हो सका। इस अवसर पर ग्राम पंचायत टोडा सरपंच सहित अंबेडकर विचार मंच समिति अध्यक्ष आदित्येन्द्र कुमार सहित अनेक लोग मौजूद थे।
महिला के पति ने पत्नी के अगवा होने का मामला दर्ज कराया गया था। गुरुवार को महिला के शव का कुएं में होने की जानकारी मिली। जिसे बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। उक्त मामले में जिन युवकों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया था, उन्हें पुलिस ने दस्तयाब कर लिया है तथा मामले की जांच जारी है।
ओम प्रकाश मीनाा, सीओ लक्ष्मणगढ़ अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो