scriptअलवर की बेटियों को लगे पंख तो बन गई उडऩ परी, मैराथन में दौडक़र दिखाया दम | Women marathon organised in alwar | Patrika News

अलवर की बेटियों को लगे पंख तो बन गई उडऩ परी, मैराथन में दौडक़र दिखाया दम

locationअलवरPublished: Mar 05, 2018 03:55:39 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में राजस्थान पत्रिका व एबीवीपी की ओर से महिला मैराथन का आयोजन किया गया। इसमें ४०० बालिकाओं व महिलाओं ने भाग लिया।

Women marathon organised in alwar
अलवर. महिला दिवस के उपलक्ष्य में रविवार को राजस्थान पत्रिका व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संयुक्त तत्वावधान में राजर्षि कॉलेज खेल मैदान पर आयोजित महिला मैराथन में जिलेभर से आई बेटियां शामिल हुई। बेटियों में मैराथन को लेकर उत्साह इस कदर था कि सुबह सवेरे ही कॉलेज खेल मैदान पर रजिस्टे्रशन करवाने के लिए बेटियों का हुजूम उमड़ पड़ा। अकेले अलवर शहर से करीब 400 बालिकाओं ने महिला मैराथन में भाग लेकर बेटियों को आगे बढऩे का संदेश दिया। बेटियों के बड़ी संख्या में अभिभावक भी उनके साथ खेल मैदान पर पहुंचे।
बेटियों को आगे बढऩे दो, पंखों को खुलने दो

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि किशनगढ़बास के उपप्रधान श्रीकृष्ण गुप्ता ने कहा कि महिला मैराथन के चलते युवा वर्ग को आगे आने का मौका मिला है। इस तरह के आयोजन बेटियों के हौंसले को बढ़ाते हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रांत छात्रा प्रमुख हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि बेटियों को आगे बढऩे का मौका दिया जाना जरुरी है। गांव की बेटियों में प्रतिभा छुपी है, लेकिन उन्हें तराशने का उचित मंच नहीं मिल पाता। बेटियों को आगे बढ़ाने, शिक्षित करने के लिए समाज को अपनी सोच बदलनी होगी। बेटियां आज और कल का भविष्य है। कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान मोर्चा के प्रभारी भूपेश सिंह राजावत ने की। विशिष्ट अतिथि जीडी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष लता भेाजवानी, एएफसी अजीत राठौड़, राजर्षि कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित चौधरी थे। पूर्व पार्षद जीतू बना भी यहां उपस्थित थे।
 प्रथम तीन विजेता पुरस्कृत

महिला मैराथन राजर्षि कॉलेज खेल मैदान से रवाना होकर एसएमडी चौराहा, नंगली सर्किल, कंपनी बाग, होपसर्कस होते हुए वापस खेल मैदान पर पहुंची। मार्ग में होपसर्कस सहित अन्य स्थानों पर मनन सेवा संस्थान की ओर से बालिकाओं का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम संयोजक अमित कश्मीरी ने बताया कि मैराथन में अकस्ना जैमन प्रथम, रमनदीप कौर द्वितीय व खुशी मिश्रा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मैराथन में शामिल सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। प्रथम दस स्थानों पर आने वाली प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सचिन यादव, सुषमा यादव, योगिता, ईशा शर्मा, सोनिया, मयंक, निशांत, शीतल, अनिरूद्ध, कल्पना चौधरी , मनन सेवा संस्थान के अश्वनी जावली आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो