यहां तीन कार्यालय होंगे एक छत के नीचे, त्वरित निपटेंगी

यहां तीन कार्यालय होंगे एक छत के नीचे, त्वरित निपटेंगी

Rajeev Goyal | Publish: Dec, 19 2017 04:58:21 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में जलदाय विभाग के मुख्यालय पर ही एक नया भवन बन रहा है, इससे अब जनता को काम के लिए अलग-अलग भवनों में नहीं जाना पड़ेगा।

अलवर. जिले में पानी के बिल व इससे जुड़ी अन्य समस्याआें के लिए आम आदमी को जगह- जगह नहीं भटकना पडेग़ा। अब एक ही जगह पर समस्याओं का निस्तारण हो पाएगा। मनुमार्ग स्थित जलदाय मुख्यालय पर करीब डेढ़ करोड की लागत से नए भवन का निर्माण हो रहा है। इस भवन के बनने से काम को नई गति मिलेगी।


जलदाय विभाग मुख्यालय पर 11 हजार स्कवायर फीट में भवन तैयार किया जा रहा है। यह भवन एनसीआर योजना के तहत तैयार करवाया जा रहा है। इसमें अतिरिक्त मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता आदि कार्यालय का निर्माण करवाया जा रहा है। अब तीनों ऑफिस एक ही जगह पर होने पर आम आदमी अपनी समस्याओं के लिए अलग अलग जगह पर नहीं भटकेगा।


अभी तक यह व्यवस्था थी कि आम आदमी यदि कोई शिकायत लेकर आता है तो उसे अलग अलग ऑफिस में अपनी परेशानी बतानी होती थी। एक फाइल को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचने में समय लगता था। कभी कभी जरुरी डाक भी समय पर नहीं मिल पाती है। एेसे में अब सभी कार्यालय एक ही जगह होने पर कर्मचारियों व अधिकारियों के बीच सामंजस्य होने से आम आदमी की परेशानियों का समाधान जल्दी होगा।


गौरतलब है कि मनुमार्ग पर स्थित जलदाय विभाग भवन काफी पुराना हो चुका है। इसमें जगह की कमी होने के कारण सभी का एक साथ बैठना मुश्किल है। पहले लोगों के काम अलग-अलग कार्यालयों में होते थे, लेकिन अब एक छत के नीचे ही सभी काम होने से जनता को काफी राहत मिलेगी।

मुख्यालय पर एनसीआर प्रोजक्ट के तहत काम करवाया जा रहा है। इसमें डेढ़ करोड की लागत से काम करवाया जा रहा है। लोगों को अलग अलग जगह नहीं जाना पडेग़ा। सभी अधिकारी एक जगह मिलेंगे। नया भवन बनने के बाद इसमें प्लांटेशन सहित अन्य काम करवाया जाएगा।
अमर सिंह, अधिशाषी अभियंता, जलदाय विभाग, अलवर।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned