#Changemaker पत्रिका के चेंजमेकर अभियान से जुड़ रहे युवा, स्वच्छ राजनीति को देंगे बढ़ावा

राजस्थान पत्रिका के महाअभियान स्वच्छ करो राजनीति से अलवर के युवा लगातार जुड़ रहे हैं। लोगों ने पत्रिका का इस अभियान के लिए धन्यवाद दिया है।

By: Prem Pathak

Published: 25 Apr 2018, 02:16 PM IST

राजस्थान पत्रिका के अभियान चेंजमेकर से ग्रामीण क्षेत्र में युवा जुड़ते जा रहे हैं। इस अभियान के तहत जगह- जगह सेमिनार सहित शपथ ग्रहण समारोह हो रहे हैं। इसमें शामिल होने वाले युवाओं का कहना है कि अब समय आ गया है कि राजनीति में अच्छे लोग आएं।

अलवर जिले के पिनान कस्बे में विद्या विहार सीनियर सैकंडरी विद्यालय में विचार गोष्ठी आयोजित हुई। गोष्ठी में प्रधानायार्च ओम प्रकाश यादव व समाजसेवी नरेश जाट ने बताया कि गांव की सरकार को चुनने के लिए एक रात में सरपंच बना दिया जाता है। अब चेतना लानी होगी। हनुमान मित्र मंडल के अध्यक्ष मनीष गुरू ने बताया कि समाज व जनमत की संयुक्त साझेदारी होना आवश्यक है। इस अवसर पर लोगों ने स्वच्छ राजनीति की शपथ ली। मालाखेड़ा की फल सब्जी मंडी में किसान, पल्लेदार और दुकानदारों ने स्वच्छ राजनीति के लिए जाति व सम्प्रदाय से ऊपर उठने की शपथ ली। इस अवसर पर अर्जुन सैनी, लालाराम सैनी व खेमचंद मीणा तथा मलखान ने विचार व्यक्त किए।
इसी प्रकार पंचायत समिति उमरेण मुख्यालय पर सरपंच मुरारी लाल खटीक के नेतृत्व में युवाओं ने स्वच्छ राजनीति की शपथ ली। इस अवसर पर पूर्व सरपंच महेश चंद सैनी ने विचार व्यक्त किए। लोगों ने पत्रिका को चेंजमेकर मुहिम के लिए धन्यवाद दिया। लोगों का कहना है कि मौजूदा राजनीति को चेंज करने के लिए स्वच्छ लोगों को चेंजमेकर बनना ही होगा।

अब की बार बदलाव की ठानी-

मुंडावर क्षेत्र के सानोली के बस स्टैंड पर युवा संदीप दुधेडिया के नेतृत्व में गांव के युवाओं ने इस बार जाति व सम्प्रदाय से ऊपर उठकर कार्य करने का निर्णय लिया। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता शिवदयाल यादव ने कहा कि पत्रिका की यह मुहिम आवश्यक रूप से रंग लाएगी। इस अवसर पर दीपेन्द्र आर्य ने पत्रिका अभियान की जानकारी दी। इस अवसर पर डॉ. धर्मेन्द्र , दीपक , सौरभ, सचिन, एस के चौहान, जितेन्द्र आदि ने विचार व्यक्त किए।

Show More
Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned