scriptहोली पर रंग जमाने के लिए पूरी तरह तैयार अलवर के युवा, जानिए किस तरह युवा खेलेंगे होली #Khulkekheloholi | Youth of alwar is all ready to celebrate holi #Khulkekheloholi | Patrika News

होली पर रंग जमाने के लिए पूरी तरह तैयार अलवर के युवा, जानिए किस तरह युवा खेलेंगे होली #Khulkekheloholi

locationअलवरPublished: Mar 01, 2018 07:30:05 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर के युवा होली पर रंग जमाने पर रंग जमाने के लिए पूरी तरह तैयार है। अलवर में होली की तैयारियां 10 दिन पूर्व ही शुरु हो गई थी।

Youth of alwar is all ready to celebrate holi #Khulkekheloholi
रंगों का त्योहार होली। हर्षोल्लास का त्योहार होली। होली के लिए अलवर के युवा पूरी तरह तैयार है। युवाओं ने रंगो के त्योहार के लिए पूरी तैयारी कर ली है। युवा इस होली पर रंग जमाने को तत्पर है। अलवर में पिछले 10 दिनों से होली का रंग चढऩे लगा था। अब युवा इस रंग को खेलने के लिए जोश में है। युवाओं के जोश का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वे पहले से ही गलियों में व मोहल्लों में होली खेलने लग गए थे। रंगोत्सव के त्योहार को लेकर अलवर में कई कार्यक्रम किए गए जिसमें अनेक संगठनों ने भाग लिया। वहीं फागोत्सव में दौरान भी युवाओं ने बढ़-चढकऱ भाग लिया। यहां स्कूलों में व कॉलेजों में होली महोत्सव भी बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। कॉलेजों में तो युवाओं ने अलग हीं रंग जमाया। यहां लाउड स्पीकर लगा कर युवाओं ने खूब डांस किया। गलियों में बच्चों ने गुलाल उड़ाना शुरु कर दिया। वहीं एक-दूसरे पर गुब्बारे फेंकने का दौर भी कई दिन पहले ही शुरु हो गया था। युवाओं में जोश को देखते हुए यहां रंग और पिचकारी की दुकाने सजना प्रारंभ हो गई थी। वहीं होली के दिन युवाओं में एक-दूजे के कपड़े फाडऩे की भी होड़ लगी रहती है।
पक्के रंग का के्रज ज्यादा

युवाओं के बीच गुलाल से ज्यादा पक्के रंग का क्रेज है। वे एक-दूसरे को पक्के रंग
से रंगने के लिए पूरी तरह तैयार है। बाजार में इस बार पक्के रंग की काफी वैराइटी आई है। पक्के रंग त्वचा के लिए तो हानिकारक साबित होते हैं लेकिन होली का असली मजा तो पक्के रंग से रगडऩे में ही है। पक्के रंग के साथ-साथ स्प्रे व ट्यूब का भी चलन बढ़ गया है। बाजार में होली को लेकर कई प्रकार के मुखौटे व विग भी आए है, जिन्हे पहनकर युवा अपनी मोटरसाइकिल पर गलियों में चक्कर लगाते हैं।
सभी फार्म हाउस में प्री-बुकिंग

होली के लिए कई फार्म हाउस व स्वीमिंग पूल की एडवांस में ही बुकिंग हो गई। फार्म हाउस में होली को देखते हुए बुकिंग प्राइस बढ़ा दी गई है। वहीं युवा स्वीमिंग पूल में धुलन्डी के दिन भांग व ठन्डाई के जोश में खुलकर होली खेलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो