script326 मामले दर्ज, 2179 किलो मादक पदार्थ | 326 cases registered, 2179 kg narcotics | Patrika News

326 मामले दर्ज, 2179 किलो मादक पदार्थ

locationअंबालाPublished: May 31, 2020 10:16:56 pm

तस्करों के खिलाफ चल रहा अभियान

डोडा चूरा तस्करी को लेकर फिर उठी खाकी पर अंगुली

डोडा चूरा तस्करी को लेकर फिर उठी खाकी पर अंगुली

चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस ने कोविड-19 लाकॅडाउन के दौरान नशे के सौदागरों पर ताबड़तौड़ और योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए प्रदेश में करोड़ों रुपए मूल्य का 2179 किलोग्राम 327 ग्राम मादक पदार्थ जब्त करने में कामयाबी हासिल की है।
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), हरियाणा मनोज यादव ने इस संबंध में खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने लाकॅडाउन के मद्देनजर नाइट डोमिनेशन व नाकों को मजबूत कर गश्त को प्रभाव तरीके से बढ़ाया ताकि सभी अवैध व गैरकानूनी गतिविधियों की रोकथाम के लिए मुस्तैदी से पैनी नजर रखी जा सके। इस दौरान सार्वजनिक आवाजाही पर प्रतिबंध होने से भी पुलिसकर्मियों को नशा कारोबारियों के खिलाफ जंग को तेज करने का अवसर मिला जो मादक पदार्थ तस्करों और उनके हमदर्दों के लिए हानिकारक साबित हुआ। तस्करों पर चाौतरफा हमला करते हुए पुलिस ने राज्य में ड्रग्स सप्लाई के उनके सभी मंसूबों पर पानी फेर दिया।
उन्होंने कहा कि दो महीने के लॉकडाउन में एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत 326 मामले दर्ज कर 23 मार्च से 23 मई, 2020 के बीच 506 आरोपियों को ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
एनडीपीएस के सर्वाधिक 97 मामले सिरसा जिले में दर्ज किए गए जबकि फतेहाबाद में 41 और रोहतक जिले में 27 मामले दर्ज किए गए। डीजीपी ने कहा कि लाकॅडाउन की आड में मादक पदार्थ तस्करों ने नशे को प्रदेश में धकेलने की पूरी कोशिश की, लेकिन हमारी सतर्क पुलिस टीमों ने उनके अधिकांश प्रयासों को विफल कर दिया।
हरियाणा की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो