घर रहते तो भूखे मर जाते, काम पर लौटे तो रास्ते में मिली दर्दनाक मौत

वाकई नियति इस समय प्रवासी मजदूरों के साथ बहुत ही दर्दनाक खेल खेल रही है (5 Labourers Who Were Coming Ambala Died In Accident In Bahraich UP) (Haryana News) (Ambala News)..

 

By: Prateek

Published: 31 Aug 2020, 05:03 PM IST

(अंबाला): कोरोना वायरस को काबू में करने के लिए शुरुआत में लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन के चलते कामगारों को कर्मस्थली छोड़कर घर लौटना पड़ा। अब जब प्रतिबंध हट गए है तो रोजगार की तलाश में उन्हें फिर पालयन करना पड़ रहा है। यहां भी उनकी किस्मत साथ नहीं दे रही है। यहां हुआ हादसा गरीबों की खराब किस्मत को बयां करने के लिए काफी है। काम पर लौट रहे 16 लोग भीषण हादसे का शिकार हो गए। इनमें से पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 11 गंभीर घायल है।

यह भी पढ़ें: Boder Dispute : पैंगोंग झील के पास भारत और चीन के सैनिकों के फिर हुई झड़प, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

यह मामला उत्तरप्रदेश के बहराइच का है। मिली जानकारी के अनुसार बिहार के अलग—अलग इलाकों से कुछ मजदूर सवारी गाड़ी में सवार होकर हरियाणा के अंबाला में काम पर लौट रहे थे। इसी बीच यह हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें: Bihar Election: सीट शेयरिंग में बराबरी की भाजपाइयों की मांग पर सहयोगी JDU असहज

बताया जा रहा है कि गाड़ी में कुल 16 लोग सवार थे। सोमवार तड़के यह वाहन बहराइच जिले से गुजर रहा था। तभी ड्राइवर को झपकी आ गई। इसी दौरान गोंडा-बहराइच राजमार्ग पर सुकई पुरवा चौराहे पर साइड में खड़े खराब ट्रक से यह गाड़ी जा टकराई। इससे गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। दूर तक हादसे का शोर सुनाई दिया। घायलों की चीख पुकार चारों ओर सुनाई देने लगी। 2 मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इनमें से एक मिकऊ, सुल्तानपुर निवासी पवन कुमार (32) और दूसरा सीवान, बिहार का रहने वाला जितेंद्र गिरि (46) था।

यह भी पढ़ें: AC कोच में हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगी ये खास सुविधाएं, कोरोना के चलते बदल सकता है नियम

अन्य घायलों को तुरंत पयागपुर सीएचसी ले जाया गया। यहां तीन लोगों, 'संजय प्रसाद,कंचन राम,बसंत प्रसाद' ने दम तोड़ दिया। घायलों की स्थिति गंभीर है। मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। वाकई नियति इस समय प्रवासी मजदूरों के साथ बहुत ही दर्दनाक खेल खेल रही है। पहले लंबा सफर पैदल तय कर घर पहुंचना और अब जब पेट की आग बुझाने के लिए यहां आए तो मौत ने गले लगा लिया।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned