रैली से कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलेंगे अरविंद केजरीवाल

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की आहट से पहले शुरू हुए राजनीतिक रैलियों के दौर में अब आम आदमी पार्टी भी कूद गई है।

By: शंकर शर्मा

Published: 10 Feb 2018, 09:34 PM IST

चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव की आहट से पहले शुरू हुए राजनीतिक रैलियों के दौर में अब आम आदमी पार्टी भी कूद गई है। प्रदेश के माध्यम से भविष्य की राजनीति को मजबूत करने के उद्देश्य से आम आदमी पार्टी ने आगामी 25 मार्च को हिसार में हरियाणा बचाओ रैली का आयोजन करने का ऐलान कर दिया है।


आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे। हिसार रैली के बाद आम आदमी पार्टी भी हरियाणा में चुनावी बिगुल बजा देगी। नवीन जयहिंद ने कहा कि हिसार के पुराना कॉलेज ग्रांउड में होने वाली इस रैली के माध्यम से प्रदेश की जनता को भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस व इनेलो के विरूद्ध लामबंद किया जाएगा।


उन्होंने बताया कि रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी नेताओं द्वारा राज्य के तमाम विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसके लिए प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया अभी से शुरू कर दी गई है। इसके लिए बकायदा प्रत्याशी चयन कमेटी का गठन किया गया है।


नवीन जयहिंद ने प्रदेश की वर्तमान सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए कहा कि भाजपा का एक सूत्रीय एजेंडा हरियाणा में जातिवाद का जहर घोलना रहा है। एक बार फिर से अमित शाह भाजपा के नेताओं को जातिवाद का जहर घोलने का प्रशिक्षण देने के लिए आ रहे हैं। जिसका आदमी पार्टी द्वारा विरोध किया जाएगा।

नवीन जयहिंद ने कहा कि अमित शाह का काफिला अगर सडक़ मार्ग से निकलेगा तो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता 15 फरवरी को हरियाणा में बहादुरगढ़ से लेकर रोहतक होते हुए जींद तक सडक़ों पर रहेंगे और शाह का विरोध किया जाएगा। अगर अमित शाह हवाई मार्ग से जींद पहुंचते हैं तो वहां वह खुद हरियाणा के बेरोजगार नौजवानों के साथ मिलकर न केवल अमित शाह का विरोध करेंगे बल्कि उन्हें उनके वजन के बराबर पकौड़े भेंट किए जाएंगे।


जयहिंद ने कहा कि हरियाणा के 1 करोड़ युवाओं ने 55,505 पोस्टो के लिए आवेदन किया है और लगभग हर विज्ञापन के लिए 20 लाख से ज्यादा नौजवानों ने आवेदन किया है। अभी तक 10 हजार नौकरियां ही प्रदेश में खट्टर सरकार ने दी हैं जिसमे से 9 हजार नौकरियां तो माननीय हाईकोर्ट के माध्यम से दी गई हैं। इन सभी भर्तियों में हाईकोर्ट ने भी कह दिया था कि गलती खट्टर सरकार की है।

Arvind Kejriwal
शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned