scriptजहां भाजपा कहेगी वहां करेंगे सहयोग, गठबंधन होगा मजबूत | Cooperate where BJP says, alliance will be strong | Patrika News

जहां भाजपा कहेगी वहां करेंगे सहयोग, गठबंधन होगा मजबूत

locationअंबालाPublished: Jan 21, 2020 06:08:35 pm

दुष्यंत चौटाला का ऐलान, जजपा नहीं लड़ेगी दिल्ली चुनाव

प्रदेश में जल्द आएगा रोजगार के लिए बिल: दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़. जननायक जनता पार्टी के दिल्ली विधानसभा चुनाव लडऩे को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री एवं जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने साफ कर दिया है कि जजपा दिल्ली चुनाव नहीं लड़ेगी। भाजपा को जहां जरूरत होगी वहां जजपा के तमाम कार्यकर्ता व नेता मदद करेंगे।
दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जननायक जनता पार्टी ने हाल ही में हुआ हरियाणा विधानसभा चुनाव चाबी चुनाव चिन्ह पर लड़ा था। इससे पहले जींद उपचुनाव कप-प्लेट चुनाव चिन्ह तथा लोकसभा का चुनाव चप्पल के निशान पर लड़ा था। जजपा को चुनाव आयोग द्वारा केवल क्षेत्रीय दल के रूप में मान्यता प्रदान की गई है। इसलिए चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली में कप-प्लेट और चप्पल के चुनाव चिन्ह सितंबर माह के दौरान तथा चाबी का चुनाव चिन्ह दिसंबर माह के दौरान अन्य राजनीतिक दलों को अलाट कर दिया गया। जजपा को अपने पुराने तीन चुनाव चिन्हों में से कोई नहीं मिला।
एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा के नवनिर्वाचित अध्ययक्ष जेपी नड्डा के साथ उनकी दो बार बातचीत हो चुकी है। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व जहां भी उनकी तथा जजपा कार्यकर्ताओं की डयूटी लगाएगा पार्टी वहां जाकर चुनाव प्रचार भी करेगी और बूथ संभालने का काम भी करेंगे।
आम आदमी पार्टी तथा शिरोमणि अकाली दल के विरोध में खुलकर बोलते से बचते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा व जजपा का एकमात्र लक्ष्य इस चुनाव के दौरान ऐसी राजनीतिक ताकतों को दिल्ली से बाहर करना है जिन्होंने सीएए व एनआरसी के मुद्दे पर देशवासियों को गुमराह करने का प्रयास किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो