scriptजाटों के विरोध के चलते पुलिस ने मोखरा में नहीं घुसने दिया सांसद को | Due to protests, the police did not allow the MP to enter the mokhra | Patrika News

जाटों के विरोध के चलते पुलिस ने मोखरा में नहीं घुसने दिया सांसद को

locationअंबालाPublished: Jun 11, 2018 10:06:52 pm

झज्जर के दूबलधन में कार्यक्रम रद्द होने के बाद अब सोमवार को रोहतक के मोखरा में होने जा रहा सांसद राजकुमार सैनी का कार्यक्रम भी रद्द हो गया।

 सांसद राजकुमार सैनी

जाटों के विरोध के चलते पुलिस ने मोखरा में नहीं घुसने दिया सांसद को

महम। झज्जर के दूबलधन में कार्यक्रम रद्द होने के बाद अब सोमवार को रोहतक के मोखरा में होने जा रहा सांसद राजकुमार सैनी का कार्यक्रम भी रद्द हो गया। इसके बाद भी सैनी मोखरा जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। प्रशासन ने जाटों के विरोध के चलते ऐसा किया है। वहीं सांसद सैनी ने इस पर प्रतिक्रया देते हुए आरोप लगाया है कि प्रशासन ने जानबूझकर उनका कार्यक्रम रद्द करवाया है।

वहीं दूसरी तरफ जसिया में यशपाल मलिक ने पहुंचकर राज्य कार्यकारिणी की बैठक ली, जिसमें उन्होंने आने वाले दिनों में बीजेपी का विरोध करने के लिए रणनीति बनाई। बता दें कि मोखरा में सांसद राजकुमार सैनी का अभिनंदन कार्यक्रम होना था। लोकतंत्र सुरक्षा मंच की ओर से कार्यक्रम की तैयारियां कर ली गई थीं। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से गांव में सांसद सैनी को न घुसने देने की भी चेतावनी दे रखी थी।


सोमवार को मौखरा में पंचायत हुई और तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने कार्यक्रम रद्द कर दिया। गांववालों को इसकी सूचना महम के एसएचओ संदीप मौर ने दी। मोखरा गांव में सोमवार सुबह से पंचायत शुरू हो गई। इस पंचायत में निर्णय लिया गया कि सांसद सैनी को गांव में नहीं घुसने दिया जाएगा। प्रशासन द्वारा मोखरा में कार्यक्रम रद्द कर दिए जाने के बाद लोकतंत्र सुरक्षा मंच के लोग 3 बजे शुगर मिल भाली मोड पर जुटें। यहां पुलिस ने सांसद को रोक लिया और मोखरा में एंट्री करने से मना कर दिया। पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला दिया।

अब बीजेपी का जहां भी कार्यक्रम होगा, वही हमारा मंच होगा
वहीं दूसरी तरफ, जसिया पहुंचे जाट नेता यशपाल मलिक ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में रणनीति तैयार की गई है कि किस तरह से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। सभी जिलों को समय दे दिया गया है कि जल्द ही प्रचार प्रसार का कार्यक्रम शुरू कर देंगे। सभी जिलों में भाईचारा सम्मेलन की तैयारी कर ली गई है। बीजेपी शिखंडी वाली चाल चल रही है। उनका शिखंडी राजकुमार सैनी बना हुआ है।

भाईचारा सम्मेलन में इसी को एक्सपोज किया जाएगा। हम सड़क आंदोलन न करके जिन लोगों के साथ हमारा समझौता हुआ, उनके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। 16 अगस्त के बाद बीजेपी का कहीं भी कार्यक्रम होगा, उनका मंच हमारा मंच होगा। सरकार यदि शहर के अंदर कार्यक्रम करेगी तो हम शहरों में जाने वाली सड़कों पर बैठकर प्रदर्शन करेंगे, क्योंकि बीजेपी हमारी शहरों में तो एंट्री बैन कर देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो