scriptदुष्यंत चौटाला को विधानसभा में मिला कार्यालय | Dushyant Chautala got office in assembly | Patrika News

दुष्यंत चौटाला को विधानसभा में मिला कार्यालय

locationअंबालाPublished: Feb 18, 2020 06:10:16 pm

नए कार्यालय में बैठेंगे बजट सत्र से शुरू से पहलेसरकार ने पहले कार्यकाल में नेता प्रतिपक्ष को भी दिया था कार्यालय

प्रदेश को देंगे स्थिर सरकार : दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ने एक अहम फैसला लेते हुए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को विधानसभा सचिवालय में कार्यालय अलाट कर दिया है। यह पहला मौका है जब उपमुख्यमंत्री को विधानसभा सचिवालय के भीतर कार्यालय अलाट किया गया है। इसके बाद डिप्टी सीएम विधानसभा के दौरान महत्वपूर्ण कार्य निपटाने के लिए इस कार्यालय का इस्तेमाल कर सकते हैं।
लोकसभा में तो कैबिनेट मंत्रियों को कार्यालय अलाट किए जाते हैं लेकिन विधानसभा में स्पीकर, डिप्टी स्पीकर तथा मुख्यमंत्री के अलावा किसी को किसी को भी कार्यालय अलाट नहीं किया जाता है। मनोहर सरकार ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए नेता प्रतिपक्ष विधानसभा में कार्यालय तथा स्टाफ अलाट किया था। उस समय अभय चौटाला विपक्ष के नेता थे।
अब इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा सरकार ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को भी विधानसभा सचिवालय में कार्यालय अलाट कर दिया है। इसके साथ ही जरूरत के अनुसार अस्थाई स्टाफ भी दुष्यंत को यहां मिलेगा। हरियाणा विधानसभा सचिवालय के सचिव द्वारा दुष्यंत चौटाला के कार्यालय को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि हरियाणा विधानसभा के स्पीकर द्वारा दुष्यंत चौटाला को विधानसभा सचिवालय में 69 नंबर कमरा बतौर कार्यालय अलाट किया जाता है। डिप्टी सीएम इस कार्यालय का तुरंत प्रभाव से इस्तेमाल कर सकते हैं। हरियाणा में यह पहला मौका है जब उपमुख्यमंत्री को कार्यालय अलाट किया गया है। इससे पहले हुड्डा सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे चंद्रमोहन तथा उनसे पहले की सरकारों में डिप्टी सीएम रहने वाले नेताओं को विधानसभा सचिवालय में कभी कार्यालय अलाट नहीं किया गया।
हरियाणा की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो