यूं बना रहे थे नकली ब्रांडेड कोल्ड ड्रिंक, फैक्ट्री का भंडाफोड़, Coronavirus से निपटे या इनसे

सरकार, प्रशासन, आमजन सभी अपने स्तर पर कदम उठाकर इस समस्या से निपटने की कोशिश कर रहे हैं, इसी बीच (Fake Cold Drink Making Factory Disclosed In Panipat Haryana) (Haryana News) (Panipat News) (Ambala News) (Fake Cold Drink) (Poisonous Cold Drink) ...

 

By: Prateek

Updated: 07 Jun 2020, 03:19 PM IST

अंबाला,पानीपत: दुनिया भर में यदि अभी देखा जाए तो Coronavirus ने बड़ा संकट कुछ भी नहीं है। सरकार, प्रशासन, आमजन सभी अपने स्तर पर कदम उठाकर इस समस्या से निपटने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच कुछ लोगों ऐसे भी है जो थोड़े से मुनाफे के खातिर हमें बीमार करना चाहते हैं। कभी मिलावट करके तो कभी नकली माल बेचकर। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के पानीपत से सामने आया है। यहां एक नकली कोल्ड ड्रिंक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है।

 

यह भी पढ़ें: मुंबई से गांव लौटे, लोगों को बांटा Coronavirus, बाप-बेटे के खिलाफ FIR

पानीपत पुलिस ने यह सफलता हासिल की है। गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि जिले के पसीना कला रोड़ पर नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने का बड़ा खेल चल रहा है। पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया और तुरंत वहां पहुंचकर छापेमारी की।

यहां भी पढ़ें: Love Story: 2 बच्चों के पिता से कर बैठीं प्यार, समाज ने सताया तो दोनों ने उठाया खौफनाक कदम, उसके बाद...

फैक्ट्री में पहुंचकर पुलिस के भी होश उड़ गए। यहां बड़ी मात्रा में नकली कोल्ड ड्रिंक बनाई जा रही थी। बाकायदा मशीन लगी हुई थी जो धड़ाधड़ बोलतों में यह कोल्ड ड्रिंक भरकर, सील पैक कर रही थी। पुलिस ने यहां से नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने का सामना भी बरामद किया है।


यह भी पढ़ें: MoHFW के दो विशेषज्ञों का बड़ा दावा, इस महीने तक खत्म होगा Coronavirus in India

मिली जानकारी के अनुसार जो फैक्ट्री के मालिक थे उन्होंने लाइसेंस जाटा लेमन ड्रिंक के नाम से ले रखा था। लेकिन यहां नकली माउंटेन ड्यू कोल्ड ड्रिंक बना रहे थे। यहां दर्जनों कर्मचारी काम कर रहे थे। चिंताजनक बात यह है कि जो बोलते प्राप्त हुई है उन पर मैन्युफैक्चरिंग डेट अंकित नहीं थी। और यहां से गईं हजारों बोलतें बाजार में बेची जा चुकी है और कईं पेटियां बेचने की तैयारी थी। पुलिस ने सभी फैक्ट्री पार्टनरों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: मजदूरों की वापसी से पुलिस को अपराध बढ़ने का डर, सरकार रोजगार देने की कवायद में जुटी

गौरतलब है कि Coronavirus से बचने के लिए अपनी इम्यूनिटी को मजबूत बनाए रखना बेहद जरूरी है। अगर इतने संकटकाल में भी लोग इस तरह मिलावट करके जहरीले पदार्थ जनता को बेचते रहे तो इन्हें खाकर लोग बीमार ही होंगे। जनता भी किसी चीज को खरीदने से पहले स्वास्थ्य मानकों का ध्यान रखें और वह असली और ताजा है या नहीं इसे चेक अवश्य कर लें।

हरियाणा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned