scriptकोरोना वायरस से संबंधित अफवाहें न फैलाएं | Haryana DGP appeals to state residents | Patrika News

कोरोना वायरस से संबंधित अफवाहें न फैलाएं

locationअंबालाPublished: Mar 20, 2020 06:17:38 pm

हरियाणा के डीजीपी की प्रदेश वासियों से अपील

उत्तर प्रदेश में 20 कोरोना वायरस पॉजिटिव, एयरपोर्ट पर यात्रियों के हाथों पर लगाई जा रही है मुहर

उत्तर प्रदेश में 20 कोरोना वायरस पॉजिटिव, एयरपोर्ट पर यात्रियों के हाथों पर लगाई जा रही है मुहर

चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने प्रदेश वासियों से आग्रह किया है कि वह रूटीन व गैर-आपातकालीन शिकायतों के संबंध में पुलिस कार्यालयों और पुलिस इकाइयों का दौरा करने से बचें। ऐसी शिकायतों के पंजीकरण के लिए उन्हें पुलिस की ऑनलाइन प्रणाली का चयन करना चाहिए। नागरिकों से अनुरोध करते हुए डीजीपी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राष्ट्र को संबोधित करते हुए नागरिकों से 22 मार्च को जनता कफ्र्यूज् लगाकर कोरोना वायरस से लडऩे का आग्रह किया था।
सोशल डिस्टेंसिग की भावना के तहत लोगों से आग्रह किया गया है कि वह नियमित व गैर-आपातकालीन शिकायतों के पंजीकरण के लिए हर समय पोर्टल या ईमेल के माध्यम से पुलिस तक पहुंचें। शिकायत व रिपोर्ट दर्ज करने के लिए लिंक हरियाणा पुलिस के हरसमय नागरिक पोर्टल पर उपलब्ध है। हालांकि, आपात या इसी तरह की स्थिति होने पर नागरिक पुलिस नियंत्रण कक्ष, पुलिस टोल फ्री, महिला हेल्पलाइन और यातायात टोल फ्री जैसे हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।
डीजीपी ने कहा कि कोरोना वायरस से ऑन-ड्यूटी पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के लिए सभी फील्ड इकाइयों को पहले ही एडवाइजरी जारी की जा चुकी है। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों और जवानों से डयूटी के साथ-साथ व्यक्तिगत स्वच्छता रखते हुए सोशल डिस्टेंसिग सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर कोरोना वायरस से संबंधित अफवाहें न फैलाएं। दोषी पाए जाने वालों से कानून के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो