scriptआखिर एक भी फैसला क्यों नहीं किया लागू…जाने पूरा हाल | HARYANA: Letter written by Home Minister to DGP. | Patrika News
अंबाला

आखिर एक भी फैसला क्यों नहीं किया लागू…जाने पूरा हाल

पुलिस की कार्यशैली पर असन्तोष, डीजीपी को गृह मंत्री ने लिखा पत्र। विभाग के फैसले लागू करने में बरतें गभीरता: विज।

अंबालाFeb 24, 2020 / 01:00 am

satyendra porwal

आखिर एक भी फैसला क्यों नहीं किया लागू...जाने पूरा हाल

आखिर एक भी फैसला क्यों नहीं किया लागू…जाने पूरा हाल

अंबाला. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने डीजीपी मनोज यादव की कार्यशैली पर असन्तोष जाहिर किया है। मंत्री विज ने डीजीपी को पत्र लिखकर गंभीरता से विभाग के फैसले लागू करने के लिए कहा है।
उन्होंने पत्र में लिखा है कि जब मैंने गृह मंत्री पद संभाला था तब पुलिस मुख्यालय पर वरिष्ठ अधिकारियों की 19 नवंबर को बैठक की थी। आधुनिकरण एसिस्टम अपडेट करने और पुलिस मुलाजिमों के कल्याण से संबधित मुद्दों पर चर्चा हुई थी। डीजीपी ने 6 फरवरी को सूचित किया कि उन्होंने पुलिस कमिश्नरों एवं पुलिस उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर फैसला लागू करने के लिए कहा था। लेकिन एक भी फैसला लागू नहीं हुआ।
इधर, विज ने माना कि उन्होंने पत्र लिखा है और यह रूटीन प्रक्रिया है, लेकिन गृहमंत्री के इस पत्र से हरियाणा पुलिस में हडकंप है। पत्र से यह भी साफ हो गया है कि गृहमंत्री के आदेश पुलिस अधिकारी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
यह थे मुख्य मुद्दे
संगठित अपराध के खिलाफ कार्रवाई, पार्किंग एरिया की रेगुलेशन, पुलिस कर्मचारियों का कल्याण, जघन्य अपराध के खिलाफ हर जिला में स्पेशल डीटेकिव यूनिट स्थापित करना, अमूल्य जिंदगियों को बचाने के लिए सुरक्षा उपाय, गैर पुलिस कार्यों पर मुलाजिमों को लगाना, एंटी नॉरकोटिक्स ब्यूरो का गठन व एक बैठक में एनडीपीएस पर एसटका गठन करना।

Home / Ambala / आखिर एक भी फैसला क्यों नहीं किया लागू…जाने पूरा हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो