जेल तक पहुंचा Coronavirus का डर, डॉक्टर की देखरेख में रहेंगे नए कैदी, होगी विशेष व्यवस्था

Haryana News: जेलों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के डर को देखते हुए हरियाणा के जेल महानिदेशक के. सेल्वराज ने सभी जेल अधीक्षकों को परिपत्र (Circular Issued To Haryana Jail Superintendents About Coronavirus) जारी कर कहा है (Coronavirus In Haryana)कि...

By: Prateek

Published: 16 Mar 2020, 03:19 PM IST

चंडीगढ़,अंबाला: कोरोना वायरस का डर सलाखों तक भी पहुंच गया है। हरियाणा की जेलों में बंद कैदी और जेल अधीक्षक भी कोरोना वायरस से भयभीत हैं। बहरहाल, जेलों में कैदियों के बीच तैनात स्टाफ को जहां ड्यूटी करने में दिक्कत आ रही है और पूरा स्टाफ डरा हुआ है।

 

यह भी पढ़ें: Pakistan ने Kartarpur Sahib के लिए की एंट्री बंद, India ने पाकिस्तानियों का प्रवेश रोका

जेलों में कोरोना वायरस के डर को देखते हुए हरियाणा के जेल महानिदेशक के. सेल्वराज ने सभी जेल अधीक्षकों को परिपत्र जारी कर कहा है कि किसी भी जेल में आने वाले नए कैदी को पहले से बंद कैदियों से अलग रखा जाए। यदि किसी जेल में कोई नया कैदी आता है तो उसे डाक्टरों की देखरेख में सात दिन तक रखा जाएगा, ताकि किसी भी तरह के लक्षण दिखाई देने पर कोई अगला निर्णय लिया जा सके।


जेल महानिदेशक ने जेल अधीक्षकों कड़ी हिदायत जारी की है कि जेल में पहले से बंद कैदियों पर भी निगाह रखी जाए। यदि किसी कैदी में कोरोना वायरस के लक्षण मिलें तो इसकी जानकारी दी जाए। जेल महानिदेशक ने पूरे राज्य के जेल अधीक्षकों से इस मामले में सोमवार शाम तक पूरी रिपोर्ट मांग ली है।

 

यह भी पढ़ें: झारखंड सरकार के लिए भी लगाई जा रहीं अटकलें, CM हेमंत सोरेन ने BJP को दी बड़ी चुनौती

 

हरियाणा कला परिषद ने भी स्थगित किए सभी कार्यक्रम

सरकार के आदेशानुसार हरियाणा कला परिषद द्वारा 31 मार्च तक आयोजित होने वाले समस्त कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। कला परिषद के उपाध्यक्ष संजय भसीन ने बताया कि हरियाणा कला परिषद द्वारा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना निश्चित कर दिया गया था, जिनमें विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर नाट्य समारोह का आयोजन होना था। यमुनानगर में सांग उत्सव, काशी में पांच दिवसीय हरियाणवी सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा कला परिषद के सभी मंडलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम शामिल थे, लेकिन कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिये गए हैं।

हरियाणा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: विदेश में रोजगार के नाम पर इस तरह हुआ धोखा, बड़ी मुश्किल से वापस लौटे दर्जनों मजदूर

Coronavirus in China Coronavirus in india
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned