scriptहरियाणा रोडवेज की चक्काजाम हड़ताल को दो दिन के लिए बढ़ाया | Haryana roadways strike extended for two days | Patrika News

हरियाणा रोडवेज की चक्काजाम हड़ताल को दो दिन के लिए बढ़ाया

locationअंबालाPublished: Oct 17, 2018 08:57:40 pm

Submitted by:

Prateek

यह फैसला हरियाणा रोड़वेज तालमेल कमेटी की बैठक में लिया गया…

(अंबाला): एक तरफ रोडवेज कर्मचारियों के हड़ताल के बाद प्रदेश सरकार ने जहां कड़ा रूख अपनाते हुए बुधवार को कई कर्मचारियों को निलंबित कर दिया वहीं सरकार के फैसले को आंखे दिखाते हुए रोडवेज कर्मचारियों ने चक्काजाम हड़ताल अगले दो दिन तक जारी रखने का ऐलान किया है।


यह फैसला हरियाणा रोड़वेज तालमेल कमेटी की बैठक में लिया गया। बैठक में तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य वरिष्ठ सदस्य हरिनारायण शर्मा, दलबीर किरमारा,सरबत पुनिया, रमेश सैणी, राजाराम हुड्डा, ओमप्रकाश ग्रेवाल,नसीब जाखड़, नरेंद्र दिनौद,सुरजमल पाबड़ा व बलवान सिंह दोदवा ने भाग लिया।


कर्मचारी नेताओं ने बताया कि सरकार की वादाखिलाफी, तानाशाही, हठधर्मिता व हिटलरशाही को देखते हुए तालमेल कमेटी की बैठक में 16 व 17 अक्तूबर की राज्यव्यापी हड़ताल को आगे बढ़ाते हुए 18 व 19 अक्तूबर तक चक्काजाम रखने का फैसला किया है। कर्मचारी नेता हरिनारायण शर्मा व सरबत पुनिया ने बताया कि सरकार बातचीत करने की बजाय, एस्मा जैसे काले कानून के तहत दमनकारी नीतियों के बल पर आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है।


उन्होंने बताया कि रोड़वेज कर्मचारी हड़ताल करके जनता को परेशान नहीं करना चाहते लेकिन ऐसा करने के लिए सरकार जानबूझकर हड़ताल करने पर मजबूर कर रही है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि आई.ए.एस लॉबी पूरी तरह से सरकार पर हावी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने वर्ष 2016 में लगे हुए 252 कर्मचारियों को सस्पैंड व बर्खास्त करने के आदेश दिए हैं तथा बहादुरगढ़ सब डिपो के वर्क्र्स मैनेजर व रेवाड़ी डिपो के कार्यनिरिक्षक को निलंबित किया गया है। दोदवा ने बताया कि चंडीगढ डिपो के महाप्रबंधक ने यूनियन के 10 नेताओं को टर्मिनेशन नोटिस जारी किये हैं। कर्मचारी इसे किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो